Pakistani citizen: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी नागरिक, कड़ी आपत्ति के बाद BSF ने पाक रेंजर्स को सौंपा

Pakistani citizen: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी नागरिक, कड़ी आपत्ति के बाद BSF ने पाक रेंजर्स को सौंपा

Pakistani man caught by BSF: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force-BSF) ने शुक्रवार को एक पाकिस्तानी नागरिक को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर से गिरफ्तार किया है. व्यक्ति से पूछताछ में पता चला कि शख्स गलती से भारत की सीमा में दाखिल हो गया था. अधिकारियों ने फिरोजपुर के इस घटना की जानकारी दी है. सुरक्षा बलों ने पहले शख्स को गिरफ्तार किया लेकिन बाद में मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया. बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी नागरिक को सीमा बाड़ से आगे पकड़ा, वह अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर गया था और फिरोजपुर जिले के डोना तेनु मल गांव के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था.


लाइव टीवी

पूछताछ के शख्स को  पाकिस्तान रेंजर्स सौंपा

पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गया था. उसके पास से व्यक्तिगत सामान, एक पहचान पत्र और 10 रुपये की पाकिस्तानी मुद्रा के अलावा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और मामले पर विरोध दर्ज कराया. इसके बाद पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक को मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया क्योंकि वह अनजाने में सीमा पार कर गया था.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

ऐसा ही एक मामला एक दिन पहले भी देखने को मिला था. आपको बता दें कि बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर से एक बांग्लादेशी नागरिक और गुरदासपुर सेक्टर से एक अन्य पाकिस्तानी नागरिक को उस समय पकड़ा था, जब वह भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. भारतीय सेना ने कई बार घुसपैठों को नाकाम किया जो भारत में अवैध रूप से दाखिल होना चाहते थे. शुक्रवार की दोपहर पाक की एक और नापाक हरकत का जवानों ने भांडा फोड़ किया. बता दें कि कोटली सूरत मलही के गांव नभीपुर के खेतों में जवानों को एक पाकिस्तानी ड्रोन मिला. इसके साथ एक एके-47, दो मैगजीन और 40 कारतूस भी बरामद किए.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link