PM Modi in Jhansi: पीएम मोदी ने वायु सेना को सौंपे हल्के कॉम्बेट हेलिकॉप्टर, बोले- देश की रक्षा के लिए जमीन तैयार हो रही

06:59 PM, 19-Nov-2021

मेजर ध्यानचंद का किया स्मरण

पीएम मोदी ने गुरुनानक देव जी को नमन करते हुए सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने झांसी के एक और सपूत मेजर ध्यानचंद का स्मरण किया। जिन्होंने भारत के खेल जगत को दुनिया में पहचान दी। उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय पहले ही हमारी सरकार ने देश के खेल रत्न अवॉर्ड को मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर रखने की घोषणा की है।

06:55 PM, 19-Nov-2021

वीर वीरांगनाओं की धरती को प्रणाम करता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि इस धरती पर आकर मुझे एक विशेष कृतज्ञता की अनुभूति होती है, एक विशेष अपनापन लगता है। इसी कृतज्ञ भाव से मैं झांसी को नमन करता हूं, वीर वीरांगनाओं की धरती बुंदेलखंड को सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं।

06:53 PM, 19-Nov-2021

मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी…

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज झांसी की ये धरती आजादी के भव्य अमृत महोत्सव की साक्षी बन रही है। आज इस धरती पर एक नया, सशक्त और सामर्थ्यशाली भारत आकार ले रहा है। उन्होंने कहा कि ये झांसी, रानी लक्ष्मीबाई की ये धरती बोल रही है- मैं तीर्थ स्थली वीरों की, मैं क्रांतिकारियों की काशी, मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी…

06:39 PM, 19-Nov-2021

90 प्रतिशत रक्षा उपकरण भारत में बनेंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को आश्वस्त किया कि वह दिन जल्द आएगा, जब 90 प्रतिशत रक्षा उपकरण भारत में बनेंगे।

06:13 PM, 19-Nov-2021

वायु सेना को सौंपे हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर 

पीएम मोदी ने औपचारिक रूप से भारतीय वायु सेना को एचएएल के हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपे। डीआरडीओ द्वारा डिजाइन और बीईएल-निर्मित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट भारतीय नौसेना को सौंपे। भारतीय स्टार्टअप द्वारा विकसित ड्रोन और यूएवी भारतीय सेना को सौंपे।

06:11 PM, 19-Nov-2021

एक क्लिक से शहीदों को पुष्पांजलि 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में नेशनल वार मेमोरियल में संवर्धित वास्तविकता संचालित इलेक्ट्रॉनिक कियोस्क राष्ट्र को समर्पित किया। जो आगंतुकों को बटन के साधारण क्लिक के माध्यम से शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करने में सक्षम बनाएगा।

06:11 PM, 19-Nov-2021

सिमुलेशन प्रशिक्षण के राष्ट्रीय कार्यक्रम की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीसी के सभी तीन विंगों के लिए सिमुलेशन प्रशिक्षण सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से एनसीसी कैडेटों के लिए सिमुलेशन प्रशिक्षण के राष्ट्रीय कार्यक्रम की शुरुआत की।

05:53 PM, 19-Nov-2021

एनसीसी के पूर्व छात्र संघ का शुभारंभ 

पीएम नरेंद्र मोदी ने एनसीसी के पूर्व छात्र संघ का शुभारंभ किया। संघ के पहले सदस्य भी बने। इसका उद्देश्य पूर्व और वर्तमान एनसीसी कैडेट्स को एक मंच पर लाना है। 

05:53 PM, 19-Nov-2021

पीएम मोदी ने रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी पहुंचने के बाद सबसे पहले झांसी के किले में पहुंचे। उन्होंने वहां तिरंगे को सलामी दी। इसके बाद रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण किया। झांसी के किले में बालिका एनसीसी कैडेट्स की एक टुकड़ी ने पीएम से मुलाकात की। एक बालिका कैडेट ने उन्हें तलवार भेंट की।

05:30 PM, 19-Nov-2021

राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में शामिल हुए पीएम मोदी

राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। पीएम वायु सेना प्रमुख को हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपेंगे, जबकि नौ सेना को उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट देंगे।

09:19 AM, 19-Nov-2021

PM Modi in Jhansi: पीएम मोदी ने वायु सेना को सौंपे हल्के कॉम्बेट हेलिकॉप्टर, बोले- देश की रक्षा के लिए जमीन तैयार हो रही

वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर सेना द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्ररक्षा समर्पण पर्व में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी पहुंच चुके हैं। पीएम सेना और झांसी को कई सौगातें देंगे। साथ ही एनसीसी पूर्व छात्रसंघ का शुभारंभ करेंगे। पीएम वायु सेना प्रमुख को हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपेंगे, जबकि नौ सेना को उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट देंगे। एनसीसी पूर्व छात्रसंघ का शुभारंभ करेंगे और इसके पहले सदस्य बनेंगे। प्रधानमंत्री झांसी में डिफेंस कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे और नवनिर्मित अटल एकता पार्क का पीएम लोकार्पण करेंगे।

Source link