Prostitution racket: जॉब का लालच देकर कराते थे जिस्मफरोशी, पुलिस ने 9 दलालों को किया गिरफ्तार, 17 महिलाओं को बचाया

Prostitution racket: जॉब का लालच देकर कराते थे जिस्मफरोशी, पुलिस ने 9 दलालों को किया गिरफ्तार, 17 महिलाओं को बचाया

Prostitution racket busted in Navi Mumbai: मुंबई पुलिस ने नवी मुंबई इलाके में छापेमारी के दौरान बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ (Sex Racket busted) किया है. पुलिस की कार्रवाई के बाद वेश्यावृत्ति (Prostitution) में धकेली गईं 17 महिलाओं को छुड़ाया गया है साथ ही दलाल के तौर पर काम करने के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह ऑपरेशन मुंबई पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने पांच अगस्त को चलाया था. पुलिस के मुताबिक एक महिला ने बीते चार अगस्त को ह्यूमन ट्रैफिकिंग रैकेट में शामिल राजू और साहिल नाम के दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

जॉब का झांसा देकर लाते थे मुंबई

पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के मुताबिक आरोपी अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को मुंबई में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके लाते थे. उन्होंने बताया कि महिलाओं को मुंबई लाने के बाद वह उन्हें पड़ोसी शहर नवी मुंबई के नेरुल में एक सीक्रेट जगह पर बंद कर देते थे और उन्हें प्रॉस्टिट्यूशन के लिए मजबूर करते थे. आरोपी उन महिलाओं को प्रॉस्टिट्यूशन के लिए लॉज और होटलों में भेजता था और अवैध गतिविधियों के जरिए पैसा कमाता था.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर गंभीरता के साथ एक्शन लिया और एएचटीयू की चार टीमों ने नेरुल के शिरवाने गांव में छापेमारी की. इस दौरान वहां से 17 महिलाओं को छुड़ाया और नौ पुरुषों को गिरफ्तार किया. आईपीसी की धारा 370 (मानव तस्करी), 392 (डकैती), 344 और 346 (गलत तरीके से कारावास से संबंधित), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (सामान्य इरादा) के अलावा अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम से संबंधित धाराएं FIR में दर्ज की गई हैं. पुलिस ने बचाई गईं पीड़ितों को महिला सुधार केंद्रों में भेज दिया है, जबकि गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

मुख्य आरोपी की तलाश जारी

पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी और मोबाइल फोन जब्त किए हैं. पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में से एक के नाबालिग भाई को भी पुलिस ने उसकी सुरक्षा के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस को अब भी राजू और साहिल की तलाश जारी है और मामले की तह तक जाने के लिए आगे की जांच की जा रही है.

(इनपुट: एजेंसी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link