Rahul Gandhi ने अग्निवीर योजना पर कहा कुछ ऐसा कि लोकसभा में खड़ा हो गया हंगामा

Rahul Gandhi ने अग्निवीर योजना पर कहा कुछ ऐसा कि लोकसभा में खड़ा हो गया हंगामा

Lokshabha: लोकसभा में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो टी-शर्ट पहने हुए थे उसी सफेद टीशर्ट में वह आज लोकसभा भी पहुंचे. वह जैसे ही अपनी कुर्सी से खड़े हुए तो सबसे पहले उन्होंने स्पीकर ओम बिरला को नमस्कार किया. इसके बाद उन्होंने अपनी यात्रा से जुड़ी चीजों को बताया और लोगों की समस्याएं बताई. इस दौरान उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना की लोगों से चर्चा की थी तो उन्हें सेना के रिटायर्ड लोगों ने बताया है कि यह योजना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सेना पर थोपी है. इस बात पर लोकसभा में लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. राहुल गांधी यहीं नहीं थमे उन्होंने गौतम अडानी की तरक्की पर मोदी सरकार को फिर घेरा और एक पोस्टर दिखाया. जिसमें अडानी और मोदी की तस्वीर थी. 

अग्निवीर योजना सेना के अंदर से नहीं आई
राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मेरी युवाओं से सबसे ज्यादा बात हुई. कोई भी युवा अग्निवीर योजना से सहमत नहीं है. उन्होंने कहा कि सीनियर ऑफिसर ने कहा है कि हमें लगता है कि अग्निवीर योजना सेना के अंदर से नहीं आई है. यह कहीं और से लाई गई है. आरएसएस और गृह मंत्रालय से आई है. इसके बाद राहुल ने कहा कि यह बात मैं नहीं कह रहा, सीनियर आर्मी के लोगों ने कहा है. यह योजना सेना को कमजोर करेगी. सेना के रिटायर्ड जनरल ने कहा कि हजारों लोगों को हम हथियार की ट्रेनिंग दे रहे हैं और थोड़ी देर बाद उनको समाज में डाल रहे हैं. इस समय बेरोजगारी है, इसलिए समाज में हिंसा बढ़ेगी. इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि यह योजना अजीत डोभाल के जरिए आई है.

लोकसभा में शुरू हो गया हंगामा
जैसे ही राहुल गांधी ने अजीत डोभाल का नाम लिया तो कई सांसद विरोध में खड़े हो गए और हंगामा करने लगे. इस पर राहुल गांधी ने भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हम इस पर क्यों नहीं बोल सकते हैं. सेना के लोगों को यह स्कीम नहीं चाहिए. इस दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुई. राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 4 महीने तक वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर थे. इस यात्रा से बहुत कुछ सीखने को मिला है. जो जनता की आवाज है उसे गहराइयों तक सुनने का मौका मिला है. आजकल की राजनीति में हम पुरानी परंपरा भूल गए हैं. पुरानी परंपरा थी पैदल चलने की.

यात्रा के दौरान बेरोजगारी, महंगाई, अग्निवीर की समस्या लोगों ने बताई
राहुल गांधी ने कहा कि जब पैदल चला जाता है तो बहुत दर्द होता है. मगर जब जनता के बीच गया तो सबसे ज्यादा समस्या बेरोजगारी, महंगाई एमएसपी बीज, अग्निवीर की बातें सामने आई. 500-600 किलोमीटर चलने के बाद जनता की आवाज सुनाई देने लगी. यात्रा के दौरान हमने हजारों लोगों से बात की.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link