RJD ने कहा- 2025 में तेजस्वी को सीएम बनाकर आश्रम खोल लें नीतीश, JDU ने दिया जवाब

RJD ने कहा- 2025 में तेजस्वी को सीएम बनाकर आश्रम खोल लें नीतीश, JDU ने दिया जवाब

Nitish Kumar and Tejashwi Yadav- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

Highlights

  • शिवानंद तिवारी के बयान पर महागठबंधन में विवाद बढ़ा
  • शिवानंद तिवारी के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार

Bihar Politics: आज लंबे वक्त के बाद राजद (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव सार्वजनिक तौर पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एक्टिव नजर आए। लालू ने कहा कि अब वो खुद मैदान में उतर गए हैं अब 2024 में बीजेपी को उखाड़ फेंकेंगे। आज लालू ने पटना में RJD की स्टेट काउंसिल की मीटिंग में हिस्सा लिया साथ ही नीतीश कुमार की भी खुलकर तारीफ की। लालू ने कहा कि नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं, विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं। लालू यादव ने कहा कि बहुत जल्द वो और नीतीश कुमार दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मिलेंगे व 2024 के लिए आगे की स्ट्रैटेजी पर बात करेंगे।

‘2025 में सीएम की कुर्सी नीतीश छोड़ दें और तेजस्वी को सौंप दें’


लालू यादव जब मंच पर अपनी बात कह रहे थे 2024 के लिए पार्टी वर्कर्स को एकजुट होकर काम करने का मंत्र दे रहे थे तो तेजस्वी यादव गौर से उनकी बात सुन रहे थे। इंट्रेस्टिंग बात ये है कि लालू यादव, नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे लेकिन इसी प्रोग्राम में RJD के लीडर शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को उनका पुराना बयान याद दिलाया और कहा कि ऐसा न हो कि नीतीश अपना बयान भूल जाएं।

शिवानंद तिवारी ने राजद कार्यालय में पार्टी के एक कार्यक्रम में अपने सम्बोधन के दौरान कहा, ”2025 में सीएम की कुर्सी नीतीश छोड़ दें और तेजस्वी को कुर्सी सौंप दें। नीतीश कुमार ने कहा था कि वह आश्रम खोलेंगे और आश्रम में राजनीतिक प्रशिक्षण देंगे इसलिए नीतीश जी को कहेंगे कि आश्रम वाली बात याद रखिएगा। 2025 में तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाइए और उसके बाद आश्रम खोलिए, उस आश्रम में हम भी चलेंगे।”

उपेंद्र कुशवाहा ने दिया जवाब

शिवानंद तिवारी की बात पर आरजेडी से तो कोई रिएक्शन नहीं आया लेकिन जेडीयू पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करके उन्हें जवाब दिया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार अभी आश्रम खोलने वाले नहीं हैं। आपको जरूरत है तो कोई और आश्रम तलाश लीजिए। कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, ”नीतीश कुमार जी अभी आश्रम नहीं खोलने वाले हैं। करोड़ों देशवासियों की दुआएं उनके साथ है, जो चाहते हैं कि नीतीश जी सत्ता के ऊंचे से ऊंचे शिखर पर रहते हुए बिहारवासियों के साथ देशवासियों की सेवा करते रहें। मुझको लगता है यदि आपको जरूरत है, तो कोई और आश्रम की तलाश कर लेनी चाहिए।”

बता दें कि नीतीश कुमार ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उन्हें अपने लिए नहीं बल्कि इन्हीं लोगों (तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए) को आगे बढ़ाना है। इधर, आज RJD नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को अब आश्रम खोलने और मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी को सौंपने की बात कह दी है।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link