T20 फाइनल में पाक की हार पर छात्र भिड़े: पंजाब के कॉलेज में पाकिस्तान जिंदाबाद- हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे पर बवाल, तोड़फोड़

T20 फाइनल में पाक की हार पर छात्र भिड़े: पंजाब के कॉलेज में पाकिस्तान जिंदाबाद- हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे पर बवाल, तोड़फोड़

मोगा10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब में मोगा के एक कॉलेज में रविवार को छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया। दरअसल T-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच में पाकिस्तान टीम की हार को देखते हुए एक समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। फिर हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए तो अन्य छात्रों के साथ उनका विवाद हो गया। घटना फिरोजपुर रोड स्थित गांव घलघलां में लाला लाजपत राय ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट कॉलेज में हुई। कॉलेज के हॉस्टल में LED पर सभी छात्र इकट्ठे बैठकर देख रहे थे।

हॉस्टल वार्डन ने टकराव रोकने का प्रयास किया तो एक समुदाय के लोगों ने वार्डन को भी पकड़ लिया उसके साथ भी हाथापाई की। भड़के छात्रों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ करते हुए कुछ छात्रों से मारपीट की। मारपीट में 3 छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी छात्र मेडिकल के स्टूडेंट हैं।

हॉस्टल वार्डन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों समुदायों के छात्रों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान वहां कुछ युवक वीडियो बना रहे थे तो पुलिस ने उन पर भी लाठियों का इस्तेमाल किया।

मोगा के कॉलेज कैंपस में पत्थरबाजी करते छात्र।

मोगा के कॉलेज कैंपस में पत्थरबाजी करते छात्र।

पाकिस्तान के हारने पर बढ़ा विवाद
जानकारी के अनुसार, कॉलेज के छात्र अभिषेक, दुर्गेश, अभिषेक प्रसाद, विवेक, रंजन ने बताया कि हॉस्टल में सभी छात्र शांतिपूर्ण ढंग से T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का मैच का लाइव देख रहे थे। जैसे-जैसे पाकिस्तान हार के कगार पर पहुंच रहा था तो एक समुदाय के छात्रों का गुस्सा बढ़ता गया। इसी बीच दोनों समुदाय के छात्रों के बीच विवाद होने पर एक समुदाय के छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए तथा वहां तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी।

पत्थरबाजी करते हुए तोड़फोड़
उन्होंने पत्थरबाजी करते हुए शीशे तोड़ दिए साथ ही छात्रों पर भी हमला किया गया। इसी बीच हॉस्टल वार्डन विजय ने दोनों समुदायों के छात्रों को दूर करने की कोशिश की तो एक समुदाय के छात्रों ने उनके साथ भी हाथापाई की। मामला बिगड़ता देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

वहीं, दूसरे समुदाय के छात्रों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के छात्रों ने उनके धर्म को गालियां दी। इसके बाद विवाद बढ़ा।

खबरें और भी हैं…

Source link