Today Weather Update: कैसी आंख-मिचौनी खेल रहा मौसम? इन 2 दिनों में फिर बारिश का अलर्ट, IMD ने कहा- रहें सतर्क

Today Weather Update: कैसी आंख-मिचौनी खेल रहा मौसम? इन 2 दिनों में फिर बारिश का अलर्ट, IMD ने कहा- रहें सतर्क

Weather Update of 8th April 2023: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में इन दिनों मौसम आंख-मिचौनी खेल रहा है. सुबह शाम गुलाबी ठंड मौसम को सुहावना बना रही है. वहीं दोपहर होते ही गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है. वहीं एक सप्ताह तक बरसने के बाद बारिश अब फिलहाल रुक गई है. इसी मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. अगर आप कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो एक बार इस अपडेट के बारे में जरूर जान लें. 


लाइव टीवी

फिर बदलने जा रहा है मौसम

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ गुजर जाने की वजह से फिलहाल मौसम (Weather Update Today) में शुष्की आ गई है लेकिन अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने जा रहा है. इस दौरान 9 और 11 अप्रैल को हल्की बारिश हो सकती है. इस बारिश से तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट तो नहीं आएगी लेकिन तीन दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा. 

इन राज्यों में भी होगी बरसात

IMD के अनुसार 9 अप्रैल को हल्की बरसात होगी. वहीं 11 अप्रैल को बारिश (Weather Update Today) के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी हवा चल सकती हैं. इस वजह से 3 दिनों तक तापमान में मामूली गिरावट आएगी. इसके बाद फिर से तापमान बढ़ने लगेगा. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में में भी अगले 2- 3 दिनों तक बारिश और गरज के साथ बौछारें बढ़ सकती हैं. 

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट की मानें तो अगले 24 घंटों में तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Weather Update Today) हो सकती है. पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों और केरल में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. गुजरात और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. उत्तर पश्चिमी मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि हो सकती है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link