UP Election 2022: बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, इन नामों पर लगी मुहर

bjp - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
UP Election 2022: बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, इन नामों पर लगी मुहर

Highlights

  • बीजेपी ने बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की
  • बरेली जिले में पड़ने वाली दोनों ही विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में चुनाव होना है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दूसरी लिस्ट जारी करते हुए 2 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बीजेपी की ओर से बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी इस लिस्ट में बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार को उम्मीदवार बनाया है तो वही, भोजीपुरा सीट से बहोरनलाल मौर्य को चुनावी मैदान में उतारा है। बरेली जिले में पड़ने वाली दोनों ही विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में चुनाव होना है। बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए अब तक बना सस्‍पेंस अब समाप्‍त हो गया है।

आपको बता दें कि दोनों ही सीटों पर 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी। भोजीपुरा सीट पर बहोरनलाल मौर्य ने भारी मतों से जीत दर्ज की थी, सपा के शाजिल इस्लाम को 27,764 वोट से हराकर विधायक बने थे। वहीं, बहेड़ी सीट पर 2017 चुनाव में छत्रपाल गंगवार ने बीजेपी का कमल खिलाया था। बसपा के नदीम अहमद को हरा विधायक बने थे।

इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए 107 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर सदर से टिकट मिला था। इस बार बीजेपी ने डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी के सिराथू सीट से विधानसभा चुनाव में उतारा है।

पहली लिस्‍ट में बीजेपी ने जातीय समीकरण को साधते हुए बड़ी तादाद में पिछड़ा वर्ग से ताल्‍लुक रखने वाले नेताओं को अपना उम्‍मीदवार बनाया था। बता दें कि विरोधी समाजवादी पार्टी की ओर से लगातार भाजपा पर पिछड़ी जातियों की अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है। राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो विपक्ष के हमलों की धार को कुंद करने के लिए बीजपी ने अपनी लिस्‍ट में पिछड़ा वर्ग के नेताओं का विशेष ख्‍याल रखा है।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link