WFI अध्यक्ष VS पहलवान मामले में नया मोड़: विनेश फोगाट की ओवरसाइट कमेटी के एक सदस्य को हटाने की मांग; तथ्यों को लीक करने के आरोप

WFI अध्यक्ष VS पहलवान मामले में नया मोड़: विनेश फोगाट की ओवरसाइट कमेटी के एक सदस्य को हटाने की मांग; तथ्यों को लीक करने के आरोप

अमन वर्मा, पानीपत2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय कुश्ती के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI) पर देश के श्रेष्ठ पहलवानों द्वारा लगाए गए शारीरिक शोषण के गंभीर आरोपों के मामले में बड़ा मोड़ सामने आया है। जहां विनेश फोगाट ने ट्वीट कर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को उसमें टैग किया।

जिसमें उन्होंने लिखा है कि मामले की जांच कर रही दोनों कमेटियों में शामिल एक सदस्य यौन उत्पीड़न की शिकायत के तथ्ये लीक कर रहा है। ऐसा उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स पढ़कर पता चला है। इसीलिए उस सदस्य पर कड़ी कार्रवाई करते हुए तुरंत समिति से हटाया जाना चाहिए।

विनेश के ट्वीट में ये लिखी मुख्य बातें
मुझे हाल ही में पता चला है कि ओवर साइट कमेटी का एक खिलाड़ी सदस्य कथित तौर पर कल से यौन उत्पीड़न की शिकायत की सामग्री को लीक कर रहा है। ऐसा उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स पढ़ कर पता लगा है। एक खिलाड़ी होने के नाते यह देखना बेहद निराशाजनक है कि ओवर साइट कमेटी के एक साथी खिलाड़ी सदस्य ने इतनी लापरवाही से व्यवहार किया है। महिलाओं के प्रति उनका रवैया इस तरह के व्यवहार से स्पष्ट होता है।

निष्पक्ष जांच होनी चाहिए थी, निराश महसूस कर रही हूं
यह और भी भयावह है कि यह खिलाड़ी WFI के उच्च पदस्थ पदाधिकारियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली दोनों समितियों का सदस्य है। इस सब ने समिति की कार्रवाई के प्रति गहरा अविश्वास पैदा किया है।

मैं इस समिति के सदस्य से न केवल कमजोर, बल्कि रणनीतिक प्रयासों से निराश महसूस कर रही हूं। इस मामले की निष्पक्ष और न्यायपूर्ण जांच होनी चाहिए थी। मैं अनुरोध करती हूं कि सदस्य के खिलाफ इस तरह से अपने पद का उपयोग करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाए और उन्हें तुरंत समिति से हटा दिया जाए।

पहले दिन से महिलाओं के हितों के खिलाफ है सदस्य
चिंता केवल इस जांच की कार्रवाई तक ही सीमित नहीं है क्योंकि मुझे यकीन है कि पूर्व अध्यक्ष को इस सदस्य का समर्थन मिल रहा है। यह सदस्य पहले दिन से महिलाओं के हितों के खिलाफ काम कर रहा है।

समिति की कार्रवाई के दौरान इस खिलाड़ी द्वारा प्रदर्शित सहानुभूति की कमी और असंवेदनशीलता चौंकाने वाली थी। मैं अनुरोध करती हूं कि इस मामले की जांच की जाए और आवश्यक कार्रवाई तुरंत की जाए।

खबरें और भी हैं…

Source link