Zee Manch Gujarat: AAP सिर्फ दौरा कर रही है, उनकी मुफ्त की राजनीति से गुजरात की जनता भ्रमित नहीं होगी- पीयूष गोयल

Zee Manch Gujarat: AAP सिर्फ दौरा कर रही है, उनकी मुफ्त की राजनीति से गुजरात की जनता भ्रमित नहीं होगी- पीयूष गोयल

Piyush Goyal interview with Zee News: गुजरात विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सूरत की 16 में से 16 सीटें बीजेपी को जाती दिख रही हैं. वहां कोई भी दूसरी पार्टी दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा. इस बार इतिहास बनेगा. आम आदमी पार्टी के चुनावी तैयारी पर उन्होंने कहा कि दौरा करने से चुनाव नहीं जीते जाते. वो सिर्फ कागजी नेता बनकर रह गए हैं. दिल्ली शहरी राज्य है जहां एकतरफा रिवेन्यू स्ट्रक्चर है, जहां केंद्र उन्हें पैसा देती है. मेरे हिसाब से वो गुजरात एक फेल हो चुके मॉडल को लेकर गुजरात आए लेकिन गुजरात के लोगों को भ्रमित करना आसान नहीं है.

अरविंद केजरीवाल के गारंटी स्कीम पर उन्होंने कहा कि चुनावी राजनीति में घर-घर घूमकर, कार्यकर्ताओं के माध्यम से काम लोगों तक पहुंचाकर की जाती है न कि एक दो क्रान्फ्रेंस करके गारंटी देकर की जाती है. गुजरात में प्राइमरी शिक्षा पहले से फ्री है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 करोड़ लोगों को हेल्थ सुविधाएं उपलब्ध करवा चुके हैं. जो चीजें यहां पहले से हैं ये उनकी राजनीति करने आए हैं.

उन्होंने कहा, गुजरात की जनता ने वो दिन भी देखे हैं जब यहां बिजली नहीं हुआ करती थी, खाद नहीं मिलता था, फैक्ट्री में बिजली नहीं आती थी. लेकिन पीएम मोदी के काम की वजह से गुजरात में हर घर, गली और खेत तक पानी और बिजली पहुंचा है. जब केंद्र में दूसरी सरकारें थीं और राज्य में नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री थे तब उन्हें और अमित शाह को परेशान करने की कोशिश की गई लेकिन वो रुके नहीं.

महंगाई और बेरोजगारी पर पीयूष गोयल ने कहा कि 2013 तक इस देश ने महंगाई की डबल डिजिट स्वीकार कर ली थी. उन दिनों में लोगों ने इसे आम मान लिया था. पीएम मोदी आए और उनके कामों की वजह से महंगाई चार साढ़े चार प्रतिशत तक आ गई. लेकिन वर्तमान की स्थिति अलग है, कोविड की वजह से चीजें खराब हुईं, फर्टीलाइजर की कीमत बढ़ी लेकिन किसानों पर हमने इसकी आंच नहीं आने दी. सरकार ने सवा दो लाख करोड़ अपने बजट पर ले लिया और किसानों को सुरक्षित रूप में खाद मिला. 

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link