आज की मीठी खबरें: कोरोना टाइम में इम्युनिटी बढ़ाने को 3 लाख टन काजू खा गए भारतीय, अमेरिकी लड़की की बॉयफ्रेंड के पिता से शादी

  • Hindi News
  • Women
  • Indians Ate 3 Lakh Tonnes Of Cashews During The Corona Period, In America, The Girl Married Her Boyfriend’s Father

नई दिल्ली42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

दिन भर की भागदौड़ के बीच कई खबरें ऐसी होती हैं जो हमारे चेहरे पर स्माइल लाती हैं। हमारे आसपास की ये खबरें हमें खुद से जुड़ी महसूस होती हैं तो कई बार जिंदगी में आगे बढ़ने का रास्ता भी दिखाती हैं। ऐसी ही कुछ खास खबरें जो आपको हिम्मत की डोज देंगी। आप इन्हें पढ़ें और शेयर भी करें।

1. टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के 3500 एपिसोड पूरे, 2008 में हुआ था शुरू

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मी’ सबसे पसंदीदा टीवी शोज में से एक है। 2008 से शुरू यह सीरियल अब भी जारी है। इस शो ने 35 सौ एपिसोड पूरे कर लिए हैं। शो के निर्देशक मालव राजदा ने इंस्टाग्राम पर 2 तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने 3500 एपिसोड पूरे कर लिए है। इस शानदार सफर को पूरा करने में शो से जुड़े सभी कलाकारों और मेकर्स के साथ-साथ सबसे अधिक योगदान दर्शकों का है।

2. प्रेमी के पिता से शादी करके खुश है लड़की, बेटे से ब्रेकअप के बाद हुई थी पापा से दोस्ती

अमेरिका में 27 साल की एक लड़की ने अपने से 24 साल बड़े शख्स से शादी रचा ली। मजेदार बात यह है कि लड़की ने जिससे शादी की, उसके बेटे की वह गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं। अमेरिका के ओहियो की रहने वाली सिडनी डीन ने 51 साल के पॉल शादी की है। पॉल ट्रक ड्राइवर हैं। असल में, सिडनी 11 साल की उम्र से पॉल के बेटे को डेट कर रही थीं। बीच में दोनों का ब्रेकअप हो गया। हालांकि दोनों अच्छे दोस्त बने रहे, और सिडनी का पॉल के घर आना-जाना बना रहा। इसी दौरान सिडनी पॉल के करीब आ गईं। सिडनी 16 साल की उम्र से पॉल को डेट कर रही थीं। दोनों ने अब शादी कर ली है।

3. इम्‍युनिटी बढ़ाने को भारतीय खा गए 3 लाख टन काजू, महामारी के बाद हुई रिकॉर्ड खपत

कोरोना महामारी के दौरान भारतीयों ने इम्‍युनिटी बढ़ाने के लिए जमकर काजू और अन्य ड्राई फ्रूट खाया। महामारी से पहले के मुकाबले काजू की खपत में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है। अब इसकी सालाना खपत रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गई है। काजू एवं कोकोआ विकास निदेशालय ने बताया है कि देश में बढ़ती काजू की खपत को देखकर उत्‍पादक भी निर्यात के बजाए घरेलू बाजार पर फोकस कर रहे हैं। देश में अब काजू की सालाना खपत बढ़कर 3 लाख टन पहुंच गई है, जो महामारी से पहले तक 2 लाख टन रहती थी। एक साल पहले के मुकाबले ब्रांडेड काजू की बिक्री भी 30-40 फीसदी बढ़ गई है।

4. दीया मिर्जा ने उद्धव को ग्रेटिट्यूट नोट लिखा, बोलीं-लोगों की सुरक्षा करने के लिए थैंक्यू

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए ग्रेटिट्यूड पोस्ट शेयर किया है। दीया ने ट्वीट किया, “थैंक्यू उद्धव ठाकरे जी। आपने लोगों और प्लेनेट की रक्षा की। यहां मैं आपका आभार और आपके प्रति सम्मान व्यक्त कर रही हूं। आपको देश की सेवा करने के कई और अवसर मिलें।” दीया ने उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे को भी टैग किया था।

5. अमेरिका की महिला 65 साल से फ्लाइट अटेंडेंट है, नाम गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

अमेरिका की 86 साल की एक महिला का नाम गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। बेट्टे नैश पिछले 65 वर्षों से अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम कर रही हैं। उनका नाम लंबे समय तक काम करने वाली सबसे उम्रदराज फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में दर्ज हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Source link