जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ जारी: सुरक्षाबलों ने बडगाम में लतीफ राथर समेत तीन आतंकियों को घेरा; पुलवामा में 30 किलो IED बरामद

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Budgam Encounter Update; Security Forces On Terrorists Latif Rather

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के वाटरहेल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि इलाके में लतीफ राथर समेत आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी फंसे हुए हैं। वे राहुल भट और अमरीन भट सहित कई नागरिक हत्याओं में शामिल हैं। एडीजीपी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दूसरी तरफ पुलवामा में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा IED बरामद किए गए। पुलिस इसे दोनों घटनाओं से जोड़कर देख रही है। पुलिस का मानना है कि स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे।

पुलवामा में मिला 25-30 KG IED
जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों के जॉइंट ऑपरेशन के दौरान पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास करीब 25 से 30 किलोग्राम का IED बरामद किया गया। इससे पता चलता है कि आतंकी इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थें, जो टल गई है।

इस साल अब तक 139 आतंकियों को मार गिराया
सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल अब तक 139 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। इनमें 32 से ज्यादा विदेशी हैं। जुलाई के आखिरी हफ्ते में 6 आतंकी मारे गए। इनमें दो जैश-ए-मोहम्मद और चार लश्कर के आतंकी थे।

खबरें और भी हैं…

Source link