अक्षर पटेल बने दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो, जानें SRH vs DC मैच की 5 बड़ी बातें

अक्षर पटेल बने दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो, जानें SRH vs DC मैच की 5 बड़ी बातें

डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के 34वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद पर 7 रनों से जीत दर्ज की। यह डीसी की इस सीजन लगातार दूसरी जीत है। वॉर्नर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी। दिल्ली की बल्लेबाजी तो अच्छी नहीं रही, मगर अक्षर पटेल और मनीष पांडे की शानदार पारियों के दम पर जरूर टीम 144 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इस स्कोर का पीछा करने उतरी एसआरएच की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 137 ही रन बना पाई। मयंक अग्रवाल ने 49 और क्लासेन ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने दो विकेट निकाले। अक्षर डीसी की इस जीत के हीरो रहे उन्होंने बल्ले से 34 रन बनाने के साथ मयंक अग्रवाल और एडन मार्क्रम के अहम विकेट चटकाए।

विराट कोहली पर बीसीसीआई ने ने ठोका 24 लाख का जुर्माना, अब मंडराया बैन का खतरा

भुवनेश्वर कुमार की उम्दा गेंदबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को भुवनेश्वर कुमार ने मैच के पहले ही ओवर में साल्ट को गोल्डन डक पर आउट कर बड़ा झटका दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 144 रन लगाए थे। भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 11 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। पारी की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने भुवी को चौका लगाया था जिस वजह से भुवी ने दहाई का आंकड़ा पार किया। भुवनेश्वर कुमार ने 24 गेंदों के अपने इस स्पेल में 16 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया।

वॉशिंगटन सुंदर ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के खाते में एक भी विकेट नहीं था, मगर इस मैच के एक ही ओवर में डेविड वॉर्नर, सरफराज खान और अमन खान का विकेट हासिल कर उन्होंने 3-3 शिकार किए। डेविड वॉर्नर और सरफराज खान स्वीप शॉट मारते हुए फाइन लेग पर आउट हुए, वहीं अमन खान ने खराब शॉट खेला। एक ओवर में तीन विकेट गिरने के बाद दिल्ली की टीम बैकफुट पर आ गई थी। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन खर्च कर यह तीन विकेट लिए।

पृथ्वी शॉ के टीम से बाहर होने के बाद ट्विटर पर आई MEME की बाढ़, फैंस बोले ‘साईं बाबा सब देख रहे हैं…’

अक्षर पटेल और मनीष पांडे की अहम साझेदारी

8 ओवर में जब दिल्ली कैपिटल्स ने 62 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, तब अक्षर पटेल ने मनीष पांडे के साथ मिलकर 6ठें विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम को 144 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अक्षर और मनीष दोनों ने इस दौरान 34-34 रनों की पारियों खेली। अगर ये दोनों बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिकते तो दिल्ली की हार आज तय थी।

दिल्ली के गेंदबाजों ने कराई वापसी

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत देते हुए 49 रन बनाए थे। मगर जैसे ही उनके विकेट का पतन हुआ तो दिल्ली के गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया। एक समय हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 69 रन था, मगर अगले 16 रन के अंदर हैदराबाद ने चार विकेट खो दिए। अक्षर पटेल ने इस दौरान मयंक अग्रवाल और एडन मार्क्रम का अहम विकेट चटकाया और वह दिल्ली की जीत के हीरो बने।

आईपीएल 2023 में किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन, टॉप-5 में चार भारतीय शामिल

हैदराबाद को जीत नहीं दिला पाए क्लासेन और सुंदर

85 रन आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद क्लासेन और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी ने हैदराबाद की जीत की राह दिखाना शुरू की। वह तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ ही रहे थे तब नोर्खिया ने क्लासेन को 31 के निजी स्कोर पर आउट कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। क्लासेन 19 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का मारकर आउट हुए। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने 15 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद पारी खेली।

Source link