अमरनाथ यात्रा रूट पर एनकाउंटर: पहलगाम में अब तक 3 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने एक को दबोचा; सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

अमरनाथ यात्रा रूट पर एनकाउंटर: पहलगाम में अब तक 3 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने एक को दबोचा; सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

  • Hindi News
  • National
  • Amarnath Yatra 2022; Three Terrorists Killed As Encounter In Jammu Kashmir Anantnag Pahalgam

श्रीनगर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के ऊपरी इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के तीन सदस्यों को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि पहलगाम के श्रीचंद टॉप पर आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। उनमें से संभवत: एक आतंकवादी संगठन का कमांडर था, जो साल 2016 से सक्रिय था।

अमरनाथ यात्रा रूट पर हुई मुठभेड़
यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है, जब जम्मू-कश्मीर श्री अमरनाथ यात्रा की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। अमरनाथ यात्रा कोरोना महामारी के कारण दो साल तक स्थगित रहने के बाद इस बार फिर शुरू की जा रही है। अगले महीने, यानी जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। यात्रा 30 जून से 11 अगस्त तक चलेगा। पहले भी यह यात्रा कई बार आतंकियों के निशाने पर रही है। इस साल यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए BSF और अन्य सुरक्षा बल इलाके की सख्त निगरानी कर रहे हैं।

आतंकी गतिविधि के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के पहलगाम में सुरक्षा कड़ी कर दी है। - फाइल फोटो

आतंकी गतिविधि के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के पहलगाम में सुरक्षा कड़ी कर दी है। – फाइल फोटो

ये भी पढ़ें- LOC पर मिला आतंकियों की घुसपैठ का ठिकाना

कोकरनाग से एक आतंकी गिरफ्तार
इससे पहले सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके से हिजबुल के एक आतंकी को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आतंकी पहचान नौगाम निवासी मोहम्मद इश्फाक शेरगोजरी के रूप में हुई। इश्फाक सितंबर 2017 से एक्टिव और सी- श्रेणी का आतंकवादी था, जो कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

एक दिन पहले सांबा में BSF ने ढूंढी सुरंग
पिछले गुरुवार को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के चक फकीरा में BSF अधिकारियों को एक सुरंग दिखी थी। यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर है। यह पाकिस्तानी पोस्ट चमन खुर्द से भी सिर्फ 900 मीटर की दूरी पर है। मामले की जानकारी मिलते ही BSF अधिकारी अलर्ट मोड आ गए।

BSF IG डी के बोरा ने बताया कि इस सुरंग से 21 रेत की बोरियां मिली हैं। इन पर किसी प्रकार की कोई मार्किंग नहीं मिली है। सुरंग हाल ही में खोदी गई लग रही है। इसके पहले मिली सुरंग से जो बोरियां मिलीं थी उन पर कराची लिखा होता था। उन्होंने कहा कि 2012 के अब तक पाकिस्तान सीमा पर 11 सुरंग मिली हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link