आखिर सीमा हैदर ने भारत में किसको बांध दी राखी, ऐसे मनाया रक्षा बंधन

आखिर सीमा हैदर ने भारत में किसको बांध दी राखी, ऐसे मनाया रक्षा बंधन

Raksha Bandhan 2023: पवित्र पर्व रक्षाबंधन को लेकर पूरे देश में धूम मची हुई है. इसी कड़ी में अब पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर ने भी राखी मनाई है. सीमा ने मंगलवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया है. सीमा हैदर ने राखी किसी और को नहीं बल्कि अपने वकील एपी सिंह को राखी बांधी है. उन्होंने सीमा और सचिन समेत परिवार के सदस्यों के बीच राखी का पर्व मनाया है. सीमा हैदर ने एपी सिंह को राखी बांधी और पैर छूकर आशिर्वाद भी लिया है.

असल में ये वही एपी सिंह है जो सीमा हैदर का लीगल पक्ष देख रहे हैं. वे लगातार सचिन मीणा की फैमिली से जुड़े हुए हैं. फिलहाल अब उन्होंने सीमा हैदर से राखी बंधवाई है. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. एपी सिंह ने सीमा और उनके बच्चों को मिठाई खिलाई है. सीमा हैदर ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मुझे एपी सिंह जैसा बड़ा भाई मिला है.

इससे पहले सीमा हैदर ने प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संघ प्रमुख समेत योगी आदित्यनाथ के नाम राखी भेजी है. मालूम हो कि  सोशल मीडिया के जरिए भारत के सचिन मीणा से दोस्ती रचाने वाली सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत आईं हैं. जब से सीमा भारत आई हैं तभी से वो लाइमलाइट में बनी हुई हैं. इतना ही नहीं फिल्म निर्माता अमित जानी ने सीमा पर फिल्म बनाने का ऐलान भी कर दिया है. अब इन सब के बीच फिल्म का पोस्टर भी जारी होने वाला है. 

इधर बात रक्षा बंधन की करें तो असल में 30 अगस्त की सुबह से शुरू होकर भद्रा काल के चलते, राखी का शुभ मुहूर्त 9:02 बजे से शुरू होगा. यह समय अगले दिन 31 अगस्त 2023 को सुबह 7:05 बजे तक चलेगा. इसलिए भाई-बहनों को इस समय में ही राखी की रस्म को पूरा करना चाहिए.

Source link