इवनिंग न्यूजब्रीफ: ग्वालियर के युवक-पंजाबी गर्ल दिल्ली में मिले, 16वें दिन शादी-35वें दिन भागी, प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर करीना बोलीं-मैं बच्चा पैदा करने की मशीन हूं?

इवनिंग न्यूजब्रीफ: ग्वालियर के युवक-पंजाबी गर्ल दिल्ली में मिले, 16वें दिन शादी-35वें दिन भागी, प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर करीना बोलीं-मैं बच्चा पैदा करने की मशीन हूं?

  • Hindi News
  • Women
  • Gwalior’s Youth Punjabi Girl Met In Delhi, Married On The 16th Day; Left On 35th Day, Kareena Said On Pregnancy Rumours I Am A Child Producing Machine

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. MP: ग्वालियर के युवक-पंजाबी गर्ल दिल्ली में मिले, 16वें दिन शादी; 35वें दिन छोड़ गई

ग्वालियर के युवक और पंजाब की युवती में जितनी जल्द दोस्ती और प्यार हुआ, उतनी जल्द ब्रेकअप भी हो गया। सालभर पहले दोनों दिल्ली में एक मैरिज फंक्शन में मिले। 15 दिन की फ्रेंडशिप प्यार में बदली और 16वें दिन दोनों ने शादी रचा ली। नई बहू 20 दिन ही ससुराल में रहकर पंजाब लौट गई। वजह थी रोज-रोज के झगड़े से परेशान होना। एक साल से युवती मायके में है। वहां उसने पति और सास पर दहेज एक्ट का केस करा दिया। इसी बीच पति एक हत्या के केस में जेल चला गया। शुक्रवार देर रात पंजाब पुलिस ने ग्वालियर में दबिश दी। बहू की शिकायत पर सास को हिरासत में लेकर पंजाब चली गई।

2. तीसरी बार प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर करीना कपूर बोलीं-मैं क्या बच्चा पैदा करने वाली मशीन हूं?

अपनी तीसरी प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर एक्ट्रेस करीना कपूर ने कहा कि जिस फोटो को लेकर प्रेग्नेंसी के रूमर्स फैले थे, दरअसल वो मॉर्फ्ड थी। वो कोई बच्चा पैदा करने वाली मशीन हैं क्या? और उन्हें बेबी चाहिए या नहीं यह चॉइस उन पर ही छोड़ दें। करीना ने एक इंटरव्यू में कहा, “वो फोटो मार्फ की गई थी। मेरा पेट प्रेग्नेंसी जैसा दिख रहा था। मैं फोटो देखकर दंग रह गई थी। मैं 40 दिन की लंबी छुट्टियों पर थी और मुझे नहीं पता है कि मैंने कितने पिज्जा खाए होंगे। बस यही बात थी। मुझे अपने बढ़े हुए वजन के लिए खुद को समझाना पड़ा। मैंने खुद को बोला चिल, हम भी इंसान हैं।”

3. डॉक्टर के इकलौते बेटे ने फंदा लगाया, सुसाइड नोट में लिखा- लड़के से हुआ प्यार; सॉरी, मम्मी-पापा

IIT की तैयारी रहे 17 साल के कोचिंग स्टूडेंट ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया, लिखा- ‘सॉरी मम्मी-पापा, मैं किसी चीज के लायक नहीं हूं। मेरा प्यार झूठा नहीं था, लड़के से हुआ था, लेकिन सच्चा था।’ मामला कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके का शुक्रवार रात का है। पुलिस ने बताया कि MP के छिंदवाड़ा निवासी प्रथम जैन (17) पिछले 2 महीने से कोटा में रहकर IIT की तैयारी कर रहा था।

4. बंगालः करोड़पति अर्पिता की मां टूटे घर में रहती हैं, उनको पता नहीं कि बेटी के पास इतने पैसे कैसे आए

30 साल की अर्पिता मुखर्जी बीते 10 साल से भी ज्यादा समय से पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ कनेक्शन में हैं। ED को 2012 की एक कन्वेयंस डीड मिली है, जो अर्पिता और पार्थ चटर्जी के जॉइंट नाम पर है। इसी के आधार पर ED कह रहा है कि अर्पिता दस साल से फाइनेंशियल और जमीनों के मामलों में पार्थ के साथ जुड़ी हैं। बलघेरिया के देवानपाड़ा इलाके में जहां अर्पिता का पुश्तैनी घर है, उसकी हालत खराब है। घर जगह-जगह से टूट रहा है। घर में उनकी बुजुर्ग मां मिनाती मुखर्जी अकेली रहती हैं। अर्पिता की छोटी बहन की भी शादी हो चुकी है।

5. पारले ने फिर अमूल को पछाड़ा, सेगमेंट में लगातार दसवें साल मोस्ट चूजन ब्रांड बना

फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) ब्रांड पारले 2021 में भारत में अपने सेगमेंट में लगातार दसवें साल मोस्ट चूजन ब्रांड बना है। कांतार इंडिया की एनुअल ब्रांड फुटप्रिंट 2022 रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आई है। टॉप दस सबसे अधिक चुने गए FMCG ब्रांड में पारले के बाद अमूल, ब्रिटानिया, क्लिनिक प्लस, टाटा, घड़ी, नंदिनी, कोलगेट, एविन और लाइफबॉय हैं।

6. रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म के सेट पर लगी आग में एक व्यक्ति की मौत

लव रंजन की अनटाइटल्ड फिल्म के सेट पर मुंबई में शुक्रवार यानी की 29 जुलाई को आग लग गई थी। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अंधेरी वेस्ट स्थित चित्रकूट स्टूडियो में श्रद्धा कपूर और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म के गाने की शूटिंग होनी थी। लव रंजन के सेट के साथ राजश्री प्रोडक्शन का सेट भी आग का शिकार हो गया।

7. मध्यप्रदेश में एक साल में 6.55 लाख बार गिरी बिजली, 199 की मौत हुई

एनुअल लाइटनिंग रिपोर्ट 2021-22 में पता चलता है कि साल 2021-22 में आसमानी बिजली गिरने की देश में सबसे ज्यादा घटनाएं मध्यप्रदेश में हो रही हैं। अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक मप्र में 6 लाख 55 हजार 788 बार बिजली गिरी। यहां वज्रपात की घटनाएं सालाना 13.85% की दर से बढ़ रही हैं। चूंकि मप्र भौगोलिक रूप से काफी बड़ा राज्य है, इसलिए यहां अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने की घटनाएं बढ़ने के कारण भी अलग-अलग हैं। भोपाल मौसम केंद्र के मुताबिक इस वज्रपात में बीते साढ़े छह महीने में 199 लोगों की जान जा चुकी है, जो कि पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा हैं। 2021 में 116 तो 2020 में 168 मौतें हुईं।

8. राजकुमार राव ने जाह्नवी कपूर से 44 करोड़ में खरीदा लग्जरी अपार्टमेंट

एक्टर राजकुमार राव और उनकी पत्नी पत्रलेखा ने हाल ही में मुंबई में एक नया घर खरीद लिया है। राजकुमार राव ने यह घर अपनी हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘रूही’ की को-स्टार जाह्नवी कपूर से खरीदा है। उनका यह लग्जरी अपार्टमेंट मुंबई के जुहू में स्थित है। राजकुमार राव ने जाह्नवी कपूर से यह ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट करीब 44 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस अपार्टमेंट के साथ राजकुमार को 6 कार पार्किंग की सुविधा भी दी गई है। राजकुमार ने इस अपार्टमेंट के लिए 2.19 करोड़ रुपए स्टांप ड्यूटी के तौर पर दिए हैं।

9. रतलाम में बच्चियां गिनती नहीं बोल पाईं तो टीचर ने तमाचे जड़े, वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश के रतलाम में प्राइमरी स्कूल की छात्राओं को टीचर ने बेरहमी से पीट दिया। टीचर ने छात्राओं को गिनती बोलने के लिए पास बुलाया, जब वे 35 के आगे गिनती नहीं बोल पाईं तो उन्हें तड़ातड़ थप्पड़ मारे। पीड़ित दोनों छात्राओं की उम्र 8 से 9 साल है। पिटाई के 2 वीडियो सामने आए हैं। क्लास में 12 से 15 छात्राएं दिखाई दे रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी, टीचर पर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं। इधर, टीचर का कहना है कि मैंने सोच-समझकर या किसी बदले की भावना से मारपीट नहीं की थी।

10. बिहार-पंजाब का गुड़ सबसे घटिया, त्रिपुरा-उत्तराखंड क्वालिटी में टॉप पर

गुड़ की जांच के लिए फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पहली बार देश के सभी राज्यों के 249 जिलों से 3,060 नमूने जुटाए थे। कई राज्यों में बिक रहे गुड़ में केमिकल मिले हुए हैं। कई शहर तो ऐसे हैं, जहां के सभी नमूने फेल साबित हुए हैं। कुल मिलाकर देश के बाजारों में 36% गुड़ मानकों पर खरा नहीं उतर पाया। बिहार-पंजाब का गुड़ सबसे खराब है जबकि त्रिपुरा-100%, उत्तराखंड 95% के साथ सबसे अच्छा गुड़ पाया गया है।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं…

Source link