एशिया कप में कैसी होनी चाहिए भारत-पाकिस्तान की टीम कॉम्बिनेशन, जानिए रवि शास्त्री-वसीम अकरम का जवाब

एशिया कप में कैसी होनी चाहिए भारत-पाकिस्तान की टीम कॉम्बिनेशन, जानिए रवि शास्त्री-वसीम अकरम का जवाब

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच पर सभी की नजरें हैं। भारतीय टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ आगामी टूर्नामेंट में उतरने वाली है। टीम में उन सीनियर खिलाड़ियों की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी, जिन्हें हाल के समय में वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे सीरीज से आराम दिया गया था। हालांकि प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी, इस पर ही सबकी निगाहें टिकी हुई है। एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान की टीम कॉम्बिनेशन को लेकर रवि शास्त्री और वसीम अकरम ने अपनी राय दी है। एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा और अगले दिन खिताब की प्रबल दावेदार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी।  

Asia Cup 2022 से पहले वसीम अकरम ने बताई पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी

टीम संयोजन के बारे में पूछने पर रवि शास्त्री ने कहा कि हालात को देखने के बाद ही प्लेइंग इलेवन चुनी जा सकती है, एक सप्ताह पहले कयास लगाना बेमानी है। उन्होंने हार्दिक पंड्या को भारत के लिये सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताते हुए कहा ,” उसकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि वह टीम को संतुलन देता है। हमें पिछले साल विश्व कप में इसकी कमी खली जब वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहा था। मेरा मानना है कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक जैसे खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन को लेकर काफी सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि विश्व कप से पहले उन्हें चोटों से सुरक्षित रखा जा सके।”

राहुल द्रविड़ के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर रवि शास्त्री ने दिया ये बयान, जानिए पूर्व हेड कोच ने क्या कहा

अकरम ने कहा ,” पाकिस्तान की बात करें तो बाबर और रिजवान अहम होंगे जो तकनीकी रूप से इतने मजबूत हैं कि ज्यादा मौके नहीं देते। इनके बल्लों पर अंकुश लगाना चुनौतीपूर्ण होगा।” दोनों ने कहा कि प्रतिभागी टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए कोई कयास लगाना मुश्किल है और यह अब तक का सबसे मजबूत एशिया कप होगा।

शास्त्री ने कहा ,”टीमों के प्रदर्शन में अंतर इतना कम है कि कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। भारत और पाकिस्तान प्रबल दावेदार होंगे लेकिन बाकी टीमों को भी कमतर नहीं आंका जा सकता।” अकरम ने कहा ,”हमारे दौर में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की ही बात होती थी लेकिन अफगानिस्तान भी बेहद खतरनाक टीम है। उसके पास राशिद खान जैसे मैच विनर हैं और कई बेखौफ बल्लेबाज हैं। श्रीलंका हमेशा से खतरनाक टीम रही है जबकि बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर है।”  

PAK के खिलाफ मुकाबले के लिए रोहित तय करें प्लेइंग XI, कैफ की अपील

वहीं सूर्यकुमार यादव को भारत का सबसे खतरनाक खिलाड़ी बताते हुए अकरम ने कहा ,”भारत के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली जैसे कई दिग्गज हैं लेकिन मेरी नजर में सबसे खतरनाक इस समय सूर्यकुमार यादव है जिसके पास 360 डिग्री शॉट्स हैं और लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकता है।”  

Source link