कश्मीर में 12 घंटे में 2 एनकाउंटर: जैश कमांडर जाहिद वानी समेत 5 आतंकी ढेर, इनमें एक पाकिस्तानी

  • Hindi News
  • National
  • Five Terrorists Of Pakistan Sponsored Proscribed Terror Outfits LeT And JeM Were Killed In Dual Encounters In The Last 12 Hours

जम्मू-कश्मीरकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां शनिवार रात शुरू हुए दो एनकाउंटर में 5 आतंकी मार गिराए गए। पुलवामा में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी समेत 4 आतंकी ढेर हुए हैं। इनमें एक पाकिस्तानी भी शामिल है। दूसरा एनकाउंटर बडगाम के चिनार-ए-शरीफ इलाके में हुआ। यहां एक आतंकी मारा गया है। वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। उसके पास से एक एके-56 रायफल मिली है।

IGP कश्मीर के मुताबिक, बडगाम जिले के चरारेश्रीफ और पुललामा जिला के नायरा में शनिवार की देर रात तक सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद बडगाम में 1 और पुलवामा में 4 आतंकी को मार गिराया गया।

जैश कमांडर जाहिद वानी ढेर
जाहिद वानी जैश-ए-मोहम्मद का सबसे शीर्ष कमांडरों में एक था, जो जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी घटना में भी जैश कमांडर जाहिद वानी के शामिल होने की बात कही जा रही है। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को किया गिरफ्तार
इससे पहले शुक्रवार को गांदरबल पुलिस ने 24 राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF की 115 बटालियन की टीमों के साथ 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी लश्कर-ए-तैयबा के रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) से जुड़े हैं। उनसे दो पिस्टल, तीन मैगजीन और दो चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए। तीनों की पहचान शोपियां के फैसल मंजूर, जैपोरा के अजहर याकूब और बेगम कुलगाम के नासिर अहमद डार के रूप में हुई है।

साल 2021 में कुल 182 आतंकी का सफाया
पिछले साल 2021 में आतंकियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में कुल 100 सफल एनकाउंटर किए गए, जिसमें 44 शीर्ष आतंकवादी समेत कुल 182 आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी 31 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने दिया था। दिलबाग सिंह के मुताबिक, 2021 में 134 युवा आतंकवादी संगठनों में 72 मारे गए और 22 को गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Source link