कोरोना ने फिर डराया, दिल्ली में 100 से ज्यादा नए केस; महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्लीः कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद से एक बार फिर देश में महामारी को लेकर चिंता बढ़ने लगी है. दिल्ली में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 107 नये मामले सामने आये हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 27 जून के बाद से एक दिन में सबसे अधिक कोरोना मामलों में वृद्धि देखने को मिली है. इस दौरान महामारी से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है. वहीं, महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन के छह केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन की संख्या बढ़कर 54 हो गई है.

महाराष्ट्र में एक दिन में ओमिक्रॉन के 6 केस

बयान में कहा गया है, ‘रविवार को कुल छह मामले सामने आये – उनमें से चार मुंबई में हवाई अड्डे की स्क्रीनिंग के दौरान पाए गए. इन चार मरीजों में एक मुंबई, दो कर्नाटक और एक औरंगाबाद का है जबकि दो का तंजानिया की यात्रा का इतिहास था, दो अन्य ने इंग्लैंड की यात्रा की थी.’ इसमें कहा गया है कि चारों फिलहाल मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में पृथकवास में हैं. इनमें दो महिलाएं हैं. मरीजों की उम्र 21 से 57 साल के बीच है.

ये भी पढ़ेंः Omicron संकट बढ़ने से पहले मिली बड़ी कामयाबी, भारत में यहां हुआ 100 फीसदी टीकाकरण

भारत में ओमीक्रोन के कुल मामले बढ़कर 145 हुए

ब्रिटेन से हाल में गुजरात लौटे 45 वर्षीय एक अनिवासी भारतीय और एक किशोर के कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाये जाने के बाद भारत में इसके कुल मामले बढ़कर रविवार को 145 हो गए.

ये भी पढ़ें- Omicron के कारण तीसरी लहर तय! इस महीने होगा पीक पर, कोविड सुपरमॉडल पैनल की चेतावनी

देश के 11 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले

केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार, 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों – महाराष्ट्र (54), दिल्ली (22), राजस्थान (17), कर्नाटक (14), तेलंगाना (20), गुजरात (9), केरल (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1) में ओमीक्रोन के मामलों का पता चला है. शनिवार को महाराष्ट्र में आठ और मामले सामने आये थे, वहीं तेलंगाना में ओमीक्रोन मामलों की संख्या आठ से बढ़कर 20 हो गई, जबकि कर्नाटक और केरल में क्रमशः छह और चार मामले सामने आये.

Source link