जम्मू कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ कर्मी की हत्या के सिलसिले में 2 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ कर्मी की हत्या के सिलसिले में 2 गिरफ्तार

2 held in connection with CRPF personnel’s killing in Shopian Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
2 held in connection with CRPF personnel’s killing in Shopian Jammu and Kashmir

Highlights

  • कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने दी जानकारी
  • अपराध में प्रयुक्त हुआ हथियार बरामद किया
  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में 4 गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों की हत्या के कुछ घंटों के भीतर पुलिस ने रविवार को हमलावर को गिरफ्तार कर लिया और अपराध में प्रयुक्त हुआ हथियार बरामद किया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि इस मामले में आतंकवादियों का साथ देने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में चेक चोटीपुरा इलाके में शनिवार शाम को सीआरपीएफ के एक कर्मी मुख्तार अहमद के घर में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

आईजी ने ट्वीट किया, “हमने सीआरपीएफ कर्मी के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से अपराध में प्रयुक्त हुआ हथियार (पिस्तौल) बरामद किया गया है। आतंकी वारदात के दौरान उसका साथ देने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है।” कुमार ने कहा कि लश्कर ए तैयबा के कमांडर आबिद रमजान शेख के कहने पर अपराध किया गया था। बाद में जारी एक बयान में पुलिस प्रवक्ता ने हत्या के आरोपी की पहचान रुखसार सादिक ठोकर के रूप में की जो रंगमार्ग सेदो का निवासी है और सक्रिय आतंकवादी है। 

प्रवक्ता ने कहा, “पूछताछ के दौरान, उसने (ठोकर) आतंकवादियों के एक अन्य साथी की पहचान उजागर की जिसने अपराध करने में उसकी सहायता की थी। उसकी पहचान आमिर अहमद दिवान के रूप में की गई है जो शोपियां में बोहरिहल्लां का निवासी है। उसके खुलासे के आधार पर अपराध में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद की गई।” पूछताछ के दौरान ठोकर ने स्वीकार किया कि वह शेख का साथी है। 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में 4 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस के पुलवामा जिले में रविवार को जैश -ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के लिए काम करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक दिन पहले ही जिले के चेवा कला इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गये थे जबकि एक अन्य जिंदा पकड़ा गया। ये सभी एक स्थानीय मदरसे में छिपे थे। 

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एक मामले की जांच के दौरान यह स्थापित हुआ कि चारों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश -ए-मोहम्मद से सक्रियता से जुड़े थे और वे आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में आतंकवादियों को हथियार पहुंचा रहे थे और अन्य संबंधित सहयोग कर रहे थे।’’ 

प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पहचान चेवा कलां निवासी इम्तियाज अहमद राठेड़, मदरसा प्रशासक एवं वसूरा निवासी नसीर अहमद मलिक, खानपुरा नेवा के बाशिंदे रईस अहमद शेख और पुलवामा के गुडूरा के निवासी यावर रसीद गनई के रूप में की गयी है। प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link