तालिबानियों पर काल बनकर टूटी अफगान सेना, बमबर्षा कर 30 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतारा

23 जुलाई को अफगान वायुसेना ने तालिबान के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किए हैं। इस हवाई हमले में 30 से अधिक तालिबान आतंकी मारे गए हैं और 17 आतंकी घायल हो गए हैं। इस बात की जानकारी अफगानिस्तान गृह मंत्रालय ने दी है।

न्यूज़ एजेंसी शिन्हुआ ने मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए बताया कि अफगानिस्तान के उत्तरी जज्जान प्रदेश की राजधानी शिबरघन के बाहरी इलाके में मुर्गब और हसन तब्बिन गांवों में युद्धक विमानों द्वारा आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाने में 19 आतंकवादी मारे गए हैं और 15 अन्य घायल ही गए हैं। बयान के मुताबिक़ दक्षिणी हेलमंद प्रदेश की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में वायुसेना के हमले में दो गैर-अफगान आतंकी सहित 14 तालिबान आतंकियों की मौत हो गई है और दो अन्य घायल हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़ इस एयरस्ट्राइक में आतंकियों के तीन वाहन, छह मोटरसाइकिल, दो बंकर के साथ ही उनके गोला-बारूद बर्बाद हो गए हैं।

ये एयरस्ट्राइक उस मौके पर हो जा रहे हैं जब तालिबान अफगानिस्तान में अपने हमले तेज कर रहा है और अफगानिस्तान के बड़े इलाके पर कब्ज़ा कर चुका है। अमेरिका के अफगानिस्तान के लौटने के साथ ही तालिबान पूरे ताकत से अफगान सैनिकों से लड़ रहा है और कई प्रदेशों की राजधानियों को कब्ज़ा करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने बताया है कि अफगानिस्तान के 419 जिला केन्द्रों में से करीब आधे जिला केंद्र अब तालिबान के नियंत्रण में है। उन्होंने आगे बताया है कि जैसे-जैसे तालिबान अधिक क्षेत्र पर कब्ज़ा करता जा रहा है, अफगान आर्मी राजधानी काबुल सहित प्रमुख जगहों के साथ ही घनी आबादी वाले क्षेत्र को सुरक्षित करने में जुटा हुआ है। 

Source link