तो क्या अपना इस्तीफा वापस लेंगे शरद पवार? आखिर क्यों मांगा है दो-तीन दिन का समय

तो क्या अपना इस्तीफा वापस लेंगे शरद पवार? आखिर क्यों मांगा है दो-तीन दिन का समय

 sharad pawar resigns- India TV Hindi

Image Source : PTI
शरद पवार वापस लेंगे इस्तीफा

महाराष्ट्र: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने अचानक से मंगलवार को पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर महाराष्ट्र में चल रही सियासी हलचल को तेज कर दिया। इसे लेकर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं-नेताओं और समर्थकों ने दिनभर जगह-जगह धरना दिया और उनसे इस्तीफा वापस लेने का आग्रह करते रहे। सुबह में इस्तीफा देने वाले पवार ने पद छोड़ने के छह घंटे बाद ही ‘पुनर्विचार’ करने और अगले कुछ दिनों में अपने अंतिम निर्णय की घोषणा करने पर सहमति व्यक्त की। शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने यह जानकारी दी।

अजीत पवार ने मीडियाकर्मियों से कहा, हम सभी नेताओं ने पार्टी प्रमुख से मुलाकात की है और उन्हें इस मुद्दे पर आश्वस्त किया है। हमारी बात को पवार साहब ने सुना है और इस्तीफे पर फिर से विचार करने के लिए सहमत हो गए हैं। अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार को अपना निर्णय लेने के लिए 2-3 दिन का समय दें।

शरद पवार हुए नाराज

एनसीपी प्रमुख का पद छोड़ने के फैसले के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों से नाराज 83 वर्षीय शरद पवार ने अपने वरिष्ठ नेताओं से बात की और कहा कि यदि वह जिद्दी हैं, तो मैं और भी अधिक अडिग हूं। उन्होंने आंदोलन, धरना-प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, राज्य भर के विभिन्न पदाधिकारियों के इस्तीफे, खून से पत्र लिखने वाले लोगों पर भी गुस्सा दिखाया।

शरद पवार के इस्तीफे के बाद चल रही सियासी हलचल पर अजीत पवार ने कहा कि पार्टी का काम हमेशा की तरह चलता रहेगा और किसी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा। शरद पवार और अन्य नेताओं ने वाईबी चव्हाण सभागार और राज्य के अन्य हिस्सों के पास बैठे अपने सभी पार्टी कार्यकतार्ओं से अपील की कि वे अपने सभी विरोध प्रदर्शनों को बंद कर दें और शांति से घर चले जाएं।

शरद पवार ने कहा-मैंने रिटायर होने का फैसला किया है

शरद पवार ने मंगलवार को एक समारोह के दौरान घोषणा की और कहा, ”मैंने आज एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से रिटायर होने का फैसला किया है। 1 मई 1960 से 1 मई 2023 तक के लंबे सार्वजनिक जीवन के बाद अब मेरा एक कदम पीछे हटना जरूरी है। यह नई पीढ़ी के लिए समय है कि वो पार्टी का मार्गदर्शन करे। उन्होंने कहा  ”मैं सार्वजनिक जीवन से रिटायर नहीं हो रहा हूं। मेरी ओर से कोई अलगाव या सार्वजनिक रिटायरमेंट नहीं होगा। मैं आपके साथ था, हूं और मेरी आखिरी सांस तक हमेशा रहूंगा।”

ये भी पढ़ें:

कौन होगा NCP का नया मुखिया? सुप्रिया सुले या अजित पवार, शरद पवार ने खुद दी है जानकारी, जानें डिटेल्स

तीन मई तक फिर रोकी गई केदारनाथ धाम यात्रा, लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी बनी मुसीबत

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link