दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चलाए दो ऑपरेशन, तीन आतंकी ढेर; एक पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने की तर्ज पर काम कर रहे सुरक्षाबलों ने अगली कड़ी में बुधवार रात दो अलग-अलग ऑपरेशनों में तीन आतंकियों को ढेर किया। इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने ये एनकाउंटर कुलगाम और अनंतनाग में अंजाम दिया। देर रात आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी रहा।

बुधवार रात बयान जारी करते हुए कश्मीर जोन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जिलों कुलगाम और अनंतनाग में शाम को दो अलग-अलग ऑपरेशन शुरू किए गए। इस ऑपरेशन के दौरान टीम ने दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया गया। अभी बाकियों की तलाश जारी है। 

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से एक एम4 और दो एके 47 राइफल बरामद हुई है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के नौगाम इलाके में सुरक्षा अभियान के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। बाद में उन्हें बाहर निकाला गया और पास के एक अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिसकर्मी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

अधिकारियों ने कहा कि अनंतनाग मुठभेड़ के तुरंत बाद कुलगाम जिले के मिरहमा गांव में इनपुट मिलने के बाद एक अभियान शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के बीच ही आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस ऑपरेशन के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और बाद में देर शाम के ऑपरेशन में दो और आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई।

Source link