दशहरे पर कर्नाटक के मदरसे में घुसी भीड़: जय श्री राम के नारे लगाए, पूजा की; 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

दशहरे पर कर्नाटक के मदरसे में घुसी भीड़: जय श्री राम के नारे लगाए, पूजा की; 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

  • Hindi News
  • National
  • On Dussehra Mob Enters Heritage Madrasa In Karnataka, Performs Puja; Case Registered Against 9 People

बेंगलुरु2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कर्नाटक के बिदार जिले में दशहरा रैली में भाग ले रहे कुछ लोग एक पुराने मदरसे में घुस गए। यहां पर इन लोगों ने नारेबाजी की और मदरसे के एक कोने में पूजा भी की। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मुस्लिम समुदायों का कहना है कि अगर शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है।

​​​​​​​पुलिस ने बताया कि इस भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगाए, फिर मदरसे के एक कोने में खड़े होकर पूजा भी की। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें भीड़ मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर अंदर दाखिल होने की कोशिश करती नजर आ रही है।

लोकल पुलिस के एक अफसर का कहना है कि नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बिदार के कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किए हैं। संगठनों की मांग है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार को नमाज के बाद बड़े स्तर पर प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link