दिल्ली शराब नीति घोटाला-जमानत के लिए के कविता हाईकोर्ट पहुंचीं:  सुनवाई आज; ट्रायल कोर्ट ED-CBI केस में राहत देने की अपील खारिज कर चुका है

दिल्ली शराब नीति घोटाला-जमानत के लिए के कविता हाईकोर्ट पहुंचीं: सुनवाई आज; ट्रायल कोर्ट ED-CBI केस में राहत देने की अपील खारिज कर चुका है

  • Hindi News
  • National
  • K Kavitha Bail Delhi High Court Hearing Update; Delhi Liquor Policy Scam Case | Telangana BRS

नई दिल्ली37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 7 मई को के कविता की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 मई तक बढ़ा दी। - Dainik Bhaskar

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 7 मई को के कविता की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 मई तक बढ़ा दी।

भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के कविता ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में ED और CBI के केस में जमानत के लिए दिल्ली HC में अपील की है। मामले की सुनवाई आज जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच करेगी। उनके वकील मोहित राव और दीपक नागर कोर्ट में उनका पक्ष रखेंगे।

हालांकि 6 मई को ट्रायल कोर्ट (राऊज एवेन्यू) ने उनकी जमानत याचिकाएं खारिज कर दी थीं। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने कहा था कि उन्हें राहत देने के लिए यह सही समय नहीं है।

याचिका में कविता ने कहा है कि वे दो बच्चों की मां है, उनमें से एक नाबालिग है, जो उनकी गिरफ्तारी के कारण फिलहाल सदमे में है और डॉक्टरों की देखरेख में है।

कविता तेलंगाना के पूर्व CM चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। ED ने उन्हें 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। कविता 14 मई तक ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं।

याचिका में दावा- जांच एजेंसियों के पास एक भी सबूत नहीं
कविता ने अपनी जमानत याचिका में कहा- ED का पूरा केस PMLA की धारा 50 के तहत अप्रूवर, गवाहों या सह-आरोपी के बयानों पर टिका है। एजेंसियों के पास एक भी ऐसा दस्तावेज नहीं है जो इन बयानों की पुष्टि करता हो। ऐसा एक भी सबूत नहीं है जो यह साबित करता हो कि मैं अपराध में शामिल हूं। मेरी गिरफ्तारी अवैध है क्योंकि PMLA की धारा 19 का पालन नहीं किया गया है।

कविता ने यह भी कहा कि न तो नकद लेन-देन के आरोप साबित हुए, न ही कोई धन का पता चला है।गिरफ्तारी के आदेश में लिखे गए अपराध केवल दिखावा हैं।

दिल्ली शराब घोटाले में के कविता का नाम कब आया?
दिल्ली शराब घोटाले केस में ED ने गुरुग्राम से कारोबारी अमित अरोड़ा को 30 नवंबर, 2022 में गिरफ्तार किया था। ED के मुताबिक, अमित ने अपने बयान में के. कविता के नाम लिया था। जांच एजेंसी ने दावा किया था कि कविता ने विजय नायर के माध्यम से दिल्ली में AAP सरकार के नेताओं को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। AAP ने इस पैसे का इस्तेमाल गोवा और पंजाब विधानसभा चुनाव में किया।

फरवरी 2023 में CBI ने कविता के अकाउंटेंट बुच्ची बाबू गोरंतला को गिरफ्तार किया। ED ने भी बुच्ची बाबू से पूछताछ की थी। फिर ED ने हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को 7 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया।

पिल्लई ने पूछताछ में बताया था कि कविता और आम आदमी पार्टी के बीच एक समझौता हुआ था। इसके तहत 100 करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ, जिससे कविता की कंपनी ‘इंडोस्पिरिट्स’ को दिल्ली के शराब कारोबार में एंट्री मिली।

पिल्लई ने ये भी बताया कि एक मीटिंग हुई थी, जिसमें वो, कविता, विजय नायर और दिनेश अरोड़ा मौजूद थे। इस मीटिंग में दी गई रिश्वत की वसूली पर चर्चा हुई थी।

खबरें और भी हैं…

Source link