नीतीश कुमार पर खूब बरसे लालू यादव, विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (President Lalu Prasad) ने शुक्रवार को बिहार (Bihar) के विशेष राज्य के दर्जे की मांग (Demand For Special Status) को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) और भाजपा (BJP) पर निशाना साधा है. लालू प्रसाद ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पार्टी की कमान सौंपे जाने की खबरों का भी खंडन किया है.

विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद (Former Union Minister Lalu Prasad) ने बिहार को विशेष राज्य (Special State Status) के दर्जे की मांग दोहराई. यादव ने शुक्रवार को कहा कि विशेष राज्य का दर्जा भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कमिटमेंट था और नीतीश कुमार ने भाजपा में आने से पहले कहा था कि जो विशेष राज्य का दर्जा देगा हम उसके साथ जाएंगे. उन्होंने ताना कसते हुए कहा कि विशेष राज्य का दर्जा तो मिला नहीं लेकिन साथ ही चले गए.

ये भी पढें: बचपन में कैसे दिखते थे आज के बड़े-बड़े नेता, देखें ये PHOTOS

‘लोगों को गुमराह करते हैं’

लालू ने कहा कि ये लोगों को गुमराह करते हैं. बिहार (Bihar) सबसे पिछड़ा राज्य (Backward State) है इसलिए ये मांग की जा रही है. स्थानीय निकाय कोटे (Local Body Quota) की 24 सीटों पर कांग्रेस (Congress) के अकेले चुनाव लड़ने की खबरों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिसे लड़ना है लड़ें. उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन (Alliance) है.

ये भी पढें: यहां खुल रहा है पहला ड‍िज‍िटल स्‍कूल, टैबलेट और डिजिटल स्क्रीन से पढ़ेंगे बच्चे

तेजस्वी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने से किया इंकार

तेजस्वी को पार्टी के अध्यक्ष (Party President) बनाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए लालू यादव ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. उल्लेखनीय है कि तेजस्वी के अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की चर्चा बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में खूब हो रही है. हालांकि तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने इस पर कहा कि लालू प्रसाद अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगे.

(इनपुट – आईएएनएस)

LIVE TV

Source link