गांवों में खुशहाली लाकर देश को खुशहाल बना रही मोदी सरकार: बीजेपी

BJP, BJP Modi Government, Modi Government, Modi Government Villages- India TV Hindi
Image Source : PTI
बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रत्यक्ष अंतरण के माध्यम से बिचौलियों को हटाया है।

Highlights

  • केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में और गरीब जनता के लिए अनेक योजनाएं शुरू कीं: बीजेपी सांसद
  • किरीट सोलंकी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के समर्थन से चुनकर आए हैं।
  • बीजेपी सांसद निहाल चंद ने कहा, गांव खुशहाल होंगे तो देश खुशहाल होगा और इस सरकार ने गांवों को खुशहाल बनाया है।

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में और गरीब जनता के लिए अनेक योजनाएं शुरू कीं और गांवों को खुशहाल बनाकर देश में खुशहाली का रास्ता साफ किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए बीजेपी के किरीट सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन खातों की शुरुआत की थी और आज करोड़ों लोगों को विभिन्न योजनाओं का पैसा सीधे इन खातों में पहुंचता है।

‘आप भारत को जोड़ने की बात करिए’

सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रत्यक्ष अंतरण के माध्यम से बिचौलियों को हटाया है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 2 दिन पहले कहा था कि 2 भारत बन गये हैं। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि आप भारत को जोड़ने की बात करिए, तोड़ने की मत करिए। संविधान के तहत देश में लोकतंत्र है। इस लोकतंत्र में कोई भी प्रधानमंत्री जनता के मतों से चुनकर आता है। कोई रानी की कोख से जन्म नहीं लेता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के समर्थन से चुनकर आए हैं। मैं उनसे (राहुल) कहना चाहता हूं कि अनर्गल बातें नहीं करें।’

‘टीका विनिर्माण में भारत अग्रणी रहा’
सोलंकी ने देश में स्वास्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान भारत जैसी अनेक योजनाओं और पहलों के लिए केंद्र सरकार की प्रशंसा की और कहा कि कोरोना के खिलाफ टीका विनिर्माण में भारत अग्रणी रहा। चर्चा में हिस्सा लेते हुए भारतीय जनता पार्टी के निहाल चंद ने कहा कि किसान के खेत में जब अच्छी फसल होगी तो सकल घरेलू उत्पाद (GDP) अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि गांव खुशहाल होंगे तो देश खुशहाल होगा और इस सरकार ने गांवों को खुशहाल बनाया है।

बीजेपी सांसद का विपक्ष पर निशाना
बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि हर घर जल के तहत 6 करोड़ घरों को पेयजल के लिए पाइप कनेक्शन का उल्लेख राष्ट्रपति के अभिभाषण में है जो सभी तक पेयजल पहुंचाने की सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का नेतृत्व संभाला है जब से सैन्य बलों का मनोबल बहुत बढ़ गया है। दुग्गल ने कहा कि सीमा पर चीन की गतिविधियों के मामले में विपक्ष के नेता विदेशी अखबारों की खबरों पर भरोसा करते हैं, सरकार पर नहीं। (भाषा)

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link