नौकरी की बात: सरकारी मास्टर की निकली बंपर वैकेंसी, 4 हजार से ज्यादा पोस्ट, जल्दी करें, 31 मार्च लास्ट डेट

नौकरी की बात: सरकारी मास्टर की निकली बंपर वैकेंसी, 4 हजार से ज्यादा पोस्ट, जल्दी करें, 31 मार्च लास्ट डेट

  • Hindi News
  • Women
  • Government Master’s Bumper Vacancy, More Than 4 Thousand Posts, Hurry Up, March 31 Last Date

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सरकारी स्कूल में मास्टर यानी शिक्षक बनने का सपना देख रहे तमाम युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मास्टर कैडर की 4 हजार से ज्यादा रिक्तियों को भरा जा रहा है।

पंजाब में शिक्षक की नौकरी का अवसर इसी साल जनवरी में भी दिया गया था। पर अब एक बार फिर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इसके अनुसार कुल 4,161 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हो गई है, जो कि 31 मार्च तक चलने वाली है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://educationrecruitmentboard.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन
मास्टर कैडर के इन पदों के लिए ऐसे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास बी.एड के साथ स्नातक डिग्री होगी। कला शिक्षक के पद के लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या शिक्षण संस्थान से ललित कला विषय में कम से कम 45 फीसदी अंकों के साथ डिग्री होगी या यूजीसी के दिशा-निर्देशों के तहत मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान व विश्वविद्यालय से बी.एड ललित कला में शिक्षण विषय के साथ उत्तीर्ण की होनी चाहिए।

लेक्चरर कैडर के पद के लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास बी.एड. की डिग्री होगी। वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीचे होगी चहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के अनुसार की जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

  • सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट के लिए – 1000 रुपये

महत्वपूर्ण तारीख

  • आवेदन शुरू होने की तारीख : 11 मार्च, 2022
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख : 31 मार्च, 2022

ऑफिशियल वेबसाइट Click Here

ऑफिशियल नोटिफिकेशन Click Here

खबरें और भी हैं…

Source link