न्यूज इन ब्रीफ@11 AM:  झारखंड में मंत्री के PS के नौकर से ₹25 करोड़ बरामद; छिंदवाड़ा के शहीद IAF जवान का पार्थिव शरीर घर लौटेगा

न्यूज इन ब्रीफ@11 AM: झारखंड में मंत्री के PS के नौकर से ₹25 करोड़ बरामद; छिंदवाड़ा के शहीद IAF जवान का पार्थिव शरीर घर लौटेगा

  • Hindi News
  • National
  • Jharkhand Ranchi ED Raid; Prajwal Revanna Sex Scandal | PM Modi Rahul Gandhi

53 मिनट पहलेलेखक: अभिषेक तिवारी, न्यूज ब्रीफ एडिटर

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आइए जानते हैं आज सुबह 11 बजे तक की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें…

1. झारखंड में 9 जगह ED की रेड, मंत्री के पीएस के सर्वेंट के घर 25 करोड़ मिले

झारखंड में ED ने 9 जगह रेड की। इसमें इंजीनियर और नेताओं के घर शामिल हैं। झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के सर्वेंट के घर से 25 करोड़ कैश मिला है। नोटों की गिनती जारी है। बीते साल 22 फरवरी को ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के कुल 24 ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था।
पढ़ें पूरी खबर…

2. आतंकी हमले में शहीद जवान का पार्थिव शरीर घर आएगा; पत्नी बोलीं- मुझे गर्व है

जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में शहीद हुए विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर उनके घर छिंदवाड़ा आएगा। पति की शहादत पर पत्नी रीना पहाड़े ने कहा, ‘मुझे गर्व है। पुंछ में 4 मई की शाम एयरफोर्स के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। 5 जवान घायल हुए थे।
पढ़ें पूरी खबर…

3. जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ में एक साल में 7 हमले हुए: 3 में तरीका एक जैसा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व DGP एसपी वैद्य ने कहा- आतंकी हमला लोकसभा चुनाव से पहले लोगों में डर फैलाने की साजिश है। ​​​​​​बीते एक साल में इन्हीं दो जिलों के 120 किमी के दायरे में 7 आतंकी हमले हुए हैं। इनमें से 3 हमले जवानों के काफिले पर हुए हैं। इन हमलों में सुरक्षा चूक की बात से इनकार नहीं कर सकते हैं। सेना के मूवमेंट की ड्रोन से निगरानी होनी चाहिए।
पढ़ें पूरी खबर…

4. कर्नाटक में महिला ने नदी में बेटे को फेंका, मौत: पुलिस बोली- मगरमच्छ ने हमला किया

कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में एक महिला ने 6 साल के दिव्यांग बच्चे को नदी में फेंक दिया। इससे उसकी मौत हो गई। बच्चे के शव पर चोट के निशान थे। उसका एक हाथ भी गायब था। पुलिस ने कहा- मौत मगरमच्छ के हमले के कारण हुई है। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में हर साल मगरमच्छ के हमले से 1 हजार से ज्यादा मौतें होती हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

5. 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग कल, महाराष्ट्र में ननद-भौजाई मैदान में

तीसरे फेज में मंगलवार को 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी। कुल 1352 उम्मीदवार मैदान में हैं। 244 उम्मीदवार आपराधिक छवि के हैं। 392 कैंडिडेट्स के पास एक करोड़ या उससे ज्यादा की संपत्ति हैं। बारामती सीट पर एक तरफ सुप्रिया सुले एनसीपी (शरद पवार गुट) से मैदान में हैं तो दूसरी तरफ उनकी भाभी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ रही हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

6. PM मोदी की आज 4 रैलियां, आंध्र प्रदेश में TDP चीफ चंद्रबाबू भी साथ रहेंगे

PM मोदी आज दो राज्यों (ओडिशा और आंध्र प्रदेश ) में चार रैलियों में हिस्सा लेंगे। ओडिशा की बहरमपुर और नबरंगपुर सहित 4 लोकसभा सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी। वहीं, आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटों पर भी 13 मई को ही वोट डाले जाएंगे। यहां NDA के सहयोगी दल TDP के चीफ चंद्रबाबू नायडू भी मोदी के साथ प्रचार करेंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

7. ट्रूडो बोले-निज्जर की हत्या के बाद सिख असुरक्षित थे, जांच 3 गिरफ्तारियों तक नहीं

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों की गिरफ्तारी के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो ने कहा, निज्जर की हत्या के बाद कनाडा में रहने वाले सिख समुदाय के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे थे। उधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि विदेश में हमारे दूतावासों को धमकियां मिलती हैं। अभी हमारी सबसे बड़ी समस्या कनाडा है
पढ़ें पूरी खबर…

8. IPL में आज MI vs SRH, टॉप-3 पर आ सकती है हैदराबाद

IPL में शाम 7:30 बजे MI और SRH के बीच मैच खेला जाएगा। हैदराबाद के 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार से 12 पॉइंट्स हैं। आज जीतने पर टीम के 14 अंक हो जाएंगे। ऐसे में टीम के पास टॉप-3 पर आने का मौका होगा। वहीं मुंबई पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है।
पढ़ें पूरी खबर…

9. टाइटैनिक में कैप्टन बने एक्टर बर्नार्ड हिल का निधन, 50 साल के करियर में टीवी-थिएटर भी किया

फिल्म ‘टाइटैनिक’ में कैप्टन एडवर्ड स्मिथ का रोल प्ले करने वाले एक्टर बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। बर्नार्ड 11 ऑस्कर जीतने वाली दो फिल्मों में काम करने वाले एकमात्र फिल्म स्टार थे। उन्होंने 1997 में रिलीज हुई ‘टाइटैनिक’ और 2003 में रिलीज हुई ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में अहम किरदार निभाया था। इन दोनों ही फिल्मों ने 11-11 ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे।
पढ़ें पूरी खबर…

9. धनंजय सिंह की पत्नी का नामांकन के बाद टिकट कटा, BSP ने जौनपुर से कैंडीडेट बदला

जौनपुर से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्‌डी का टिकट मायावती ने ऐन वक्त पर काट दिया। बसपा ने सांसद श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा है। जौनपुर में 6वें चरण में 25 मई को वोटिंग है। बसपा ने 16 अप्रैल को श्रीकला रेड़्डी को टिकट दिया था। 1 मई को ​​​​श्रीकला ने नामांकन किया। धनंजय सिंह उसी दिन बरेली जेल से जमानत पर रिहा हुए थे।
पढ़ें पूरी खबर…

Source link