पटना में ASP ने सिपाहियों से कराई बॉडी मसाज, VIDEO: सिपाहियों ने SSP को लिखा लेटर, पूछा- पुलिस में आना अपराध है

पटना में ASP ने सिपाहियों से कराई बॉडी मसाज, VIDEO: सिपाहियों ने SSP को लिखा लेटर, पूछा- पुलिस में आना अपराध है

पटना2 घंटे पहले

पटना के फुलवारी शरीफ ASP मनीष कुमार सिन्हा का सिपाहियों से बॉडी मसाज कराते वीडियो सामने आया है। 10 सिपाहियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सभी ने पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों को लेटर लिखकर इसकी शिकायत भी की है।

लेटर में लिखा है कि ASP साहब हमसे हाथ-पैर दबवाते हैं। कपड़े धुलवाते हैं। हमें शर्मिंदगी महसूस हो रही है। क्या हमने पुलिस में भर्ती होकर कोई अपराध किया है?

यह शिकायत 6 पुरुष और 4 महिला सिपाहियों की तरफ से किया गया है। हालांकि कंप्लेन लेटर पर सिर्फ 7 पुलिसकर्मियों के सिग्नेचर है।

पूरे लेटर में सिपाहियों ने ASP मनीष कुमार सिन्हा की प्रताड़ना का जिक्र किया है।

पूरे लेटर में सिपाहियों ने ASP मनीष कुमार सिन्हा की प्रताड़ना का जिक्र किया है।

वीडियो सामने आने के बाद एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने कहा है कि दौड़ने के दौरान मेरे पैर में ऐंठन आ गई थी। ये वीडियो उसी दौरान मिथिलेश स्टेडियम में बनाया गया है।

ड्यूटी के लिए गए थे, घर बुलाकर काम कराते हैं

सिपाहियों ने एसएसपी पटना को सामूहिक रूप से लिखकर शिकायत की है। इसमें कहा है कि 27 अगस्त 2022 को वज्र और कानून व्यवस्था बनाने के लिए हमारी ड्यूटी फुलवारी शरीफ में लगी थी। एएसपी हम सभी पुरुष पुलिसकर्मियों को अपने आवास पर बुलाकर प्राइवेट काम करा रहे हैं। अफसर पैर दबवाते हैं। पूरे शरीर में तेल लगवाते हैं। कपड़ा साफ कराते हैं। इसके अलावा अन्य बहुत सारे काम करने के आदेश देते हैं। नहीं करने पर मारपीट किया जाता है। साथ ही निलंबित करने का धमकी भी दी जाती है। इस आवेदन में यह सब जिक्र करने में हम लोगों को काफी शर्मिंदगी महसूस हो रही है।

सिपाहियों ने लिखा है कि इस पर के अमानवीय कृत से वे काफी तंग आ गए हैं। एक-दो पुलिसकर्मी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। इसके कारण किसी अप्रिय घटना के घटित होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। एएसपी जब अपने आवास पर बुलाते हैं तो हम लोग अमानवीय कृत को याद करके डर जाते हैं। ये सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि शायद हम लोग सिपाही के पद पर नियुक्त होकर कोई बड़ा अपराध कर दिए हैं।

अब पढ़िए एसएसपी को भेजा गया पत्र…

एसएसपी पटना को सिपाहियों की तरफ से लिखा गया शिकायती पत्र।

एसएसपी पटना को सिपाहियों की तरफ से लिखा गया शिकायती पत्र।

एविडेंस देने की बात कही

सिपाहियों ने एसएसपी से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उनके पास इसका एविडेंस है। मांगे जाने पर वे उपलब्ध करा देंगे। सिपाहियों ने कहा है कि पुलिसकर्मी आपका ही अंग हैं। आपके ही सहारे हम लोग किसी संस्थान या किसी स्थान पर रात-दिन बिना किसी डर-भय के निर्भिक होकर अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करते रहते हैं।

लेटर के आखिर में 10 में से 7 सिपाहियों के सिग्नेचर हैं। इसमें उनका आईडी नंबर और नाम शामिल है। कॉन्स्टेबल राजकुमार पंडित फिर गौतम कुमार, सुजीत कुमार, पूजा कुमारी, मनीषा वंदना, प्रीति कुमार और निधि कुमारी का नाम लेटर पर है।

Source link