पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकता है भारत, एशिया कप में करना होगा सिर्फ ये काम

पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकता है भारत, एशिया कप में करना होगा सिर्फ ये काम

India And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
India And Pakistan Cricket Team

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है, लेकिन पाकिस्तानी टीम एशिया कप में नंबर-1 का ताज गंवा सकती है।

पहले नंबर पर है पाकिस्तानी टीम 

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इमाल उल हक को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ अवॉर्ड दिया गया। आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। 115 अंकों के साथ टीम इंडिया तीसरे नंबर पर मौजूद है। 

पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से हटा सकता है भारत 

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ होना है। इस मुकाबले में पाकिस्तान के जीतने की संभावना है, जिससे पाकिस्तान के रेटिंग अंक 119 हो जाएंगे। फिर 2 सितंबर को भारत से मैच खेलना है। अगर इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है, तो पाकिस्तानी टीम  117 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी और 118 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर पहुंच जाएगी ऐसे में टीम इंडिया पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकती है और उसके लिए सिर्फ एशिया कप में जीत दर्ज करनी होगी। 

भारत ने जीते सबसे ज्यादा खिताब

भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है। श्रीलंका ने 6 बार और पाकिस्तानी टीम सिर्फ दो बार ही एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रही है। इस बार एशिया कप में नेपाल की टीम पहली बार खेलती हुई नजर आए। नेपाल को भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में रखा गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link