पीएम मोदी ने इटली के अपने समकक्ष मारियो ड्रैगी से मुलाकात की

Narendra Modi, Narendra Modi Italy, Narendra Modi G20, Narendra Modi Mario Draghi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MEAINDIA
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोम में जी-20 सम्मेलन से इतर इटली के अपने समकक्ष मारियो ड्रैगी से मुलाकात की।

रोम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोम में जी-20 सम्मेलन से इतर इटली के अपने समकक्ष मारियो ड्रैगी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री शुक्रवार को ही इतालवी प्रधानमंत्री के न्योते पर रोम पहुंचे थे। दोनों नेताओं की पहली आमने-सामने की बैठक के लिए आने पर प्लाजो चिगी (इतालवी प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास) में ड्रैगी ने उनकी आगवानी की। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी को सलामी गारद पेश किया गया।

‘भारत और इटली की साझेदारी में तारतम्यता’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘भारत और इटली की साझेदारी में तारतम्यता। प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी इतालवी प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने की जब वह पहली आमने-सामने की बैठक की बैठक के लिए प्लाजो चिगी आए। दोनों नेताओं ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता से पहले सलामी गारद का निरीक्षण किया।’ रोम की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के न्योते पर ब्रिटेन के ग्लासगो जाएंगे।

भीड़ ने लगाए जय श्री राम के नारे
इससे पहले रोम में उत्साही भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया और उन्होंने इस दौरान उनके नाम के नारे लगाए व मंत्रोच्चार भी किया। मोदी शुक्रवार को जब रोम पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए पहुंचे भारतीयों और इटली के लोगों ने जय श्री राम कह कर उनका अभिवादन किया। इस दौरान 3 महिलाओं ने शिव तांडव स्त्रोतम गाया और हैरानी की बात ये है कि इन 3 में से 2 महिलाएं इटली की नागरिक थीं। पीएम मोदी ने भी इनके साथ ओम नम: शिवाय, जय श्रीराम और भारत जिंदाबाद के नारे लगाए।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link