भास्कर अपडेट्स: अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता

भास्कर अपडेट्स: अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates; Nagaland 4 Polling Booth Election; Kerala Patakha Factory; Gaziabad IGL Fire

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान में मंगलवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र 82 किमी. दूर फैजाबाद में था। जमीन से इसकी गहराई 10 किमी. नीचे थी। फिलहाल, किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

गाजियाबाद में घर के बाहर गैस पाइप लाइन में लगी आग, 15 फीट ऊंची उठीं आग की लपटें

गाजियाबाद के आरकेपुरम में मंगलवार रात एक घर के गेट पर गैस पाइप लाइन में भीषण आग लग गई। ये पाइप लाइन इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की है, जिसका कनेक्शन घर के गेट पर दिया हुआ था। तेज प्रेशर के साथ आग की लपटें करीब 15 फीट ऊंची उठती दिखाई दे रही हैं। मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल है।

लोगों ने अपनी-अपनी पाइप लाइन की सप्लाई बंद कर दी है। बताया जा रहा है कि शिकायत मिलने के बाद IGL ने गैस सप्लाई रोक दी है। इधर, NDRF की एक टीम बचाव-राहत कार्य के लिए मौके पर रवाना हो गई है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

केरल के पटाखा फैक्ट्री में आग, कोई हताहत नहीं

केरल के एर्नाकुलम में मंगलवार रात एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

TMC का ट्विटर अकाउंट 13 घंटे के बाद बहाल

तृणमूल कांग्रेस (TMC) का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट करीब 13 घंटे के बाद मंगलवार शाम बहाल कर लिया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सोमवार देर रात ट्विटर हैंडल हैक हो गया था। हैकर्स ने पार्टी के वैरिफाइड अकाउंट का नाम बदलकर ‘युग लैब्स’ कर दिया था। पार्टी के अधिकारी ने मामले में कोलकाता पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

नगालैंड में 4 पोलिंग बूथ पर 1 मार्च को दोबारा वोटिंग होगी, जनरल अबजर्वर की रिपोर्ट पर इलेक्शन कमीशन का फैसला

इलेक्शन कमीशन ने नगालैंड के 4 जिलों के 4 पोलिंग बूथों पर 1 मार्च को दोबारा मतदान करने का निर्देश दिया है। इसमें जुन्हेबोटो, वोखा, मोन और नॉकलक पोलिंग बूथ शामिल हैं।जनरल अबजर्वर की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने सोमवार को राज्य में हुई वोटिंग को अमान्य घोषित कर दिया है। बता दें कि राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग हुई थी, नतीजे 2 मार्च को आएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link