मजीठिया की जमानत पर सुनवाई आज: ड्रग्स केस में हाईकोर्ट देगा फैसला; पटियाला जेल में बंद अकाली नेता

मजीठिया की जमानत पर सुनवाई आज: ड्रग्स केस में हाईकोर्ट देगा फैसला; पटियाला जेल में बंद अकाली नेता

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bikram Majithia Drugs Case: High Court On Akali Leader Bail Hearing Updates | Punjab News

चंडीगढ़कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
बिक्रम मजीठिया - Dainik Bhaskar

बिक्रम मजीठिया

अकाली नेता बिक्रम मजीठिया की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स केस दर्ज है। इस वक्त वह पटियाला जेल में बंद हैं। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सरकार से स्टेट्स रिपोर्ट मांगी थी। मजीठिया ने ड्रग्स केस खारिज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई से इनकार कर दिया। मजीठिया को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जाने को कहा गया था।

24 फरवरी से जेल में बंद अकाली नेता
बिक्रम मजीठिया पर पिछली कांग्रेस सरकार ने ड्रग्स का केस दर्ज किया था। उन्हें पंजाब में 6 हजार करोड़ के ड्रग्स के केस में आरोपी बनाया गया है। तत्कालीन CM चरणजीत चन्नी की सरकार ने चुनाव से ठीक पहले मजीठिया पर यह केस किया। इसके बाद मजीठिया को अग्रिम जमानत नहीं मिली। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव लड़ने तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। 20 फरवरी को मतदान के बाद मजीठिया ने 24 फरवरी को मोहाली कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इसके बाद से वह पटियाला जेल में बंद हैं।

चुनाव हारे मजीठिया, पत्नी बनीं विधायक
बिक्रम मजीठिया ने इस बार अमृतसर ईस्ट से पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ा था। जहां सिद्धू और मजीठिया का मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन चुनाव आम आदमी पार्टी की जीवनजोत कौर जीत गईं। हालांकि, मजीठिया की पत्नी गनीव कौर मजीठिया मजीठा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बन गई हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link