मणीपुर को रेलवे की सोगात: पहली बार मणिपुर पहुंची मालगाड़ी, पीएम मोदी ने कहा- इससे राज्य के व्यापार और कनेक्टिविटी में वृद्धि होगी

  • Hindi News
  • National
  • Goods Train Reached Manipur For The First Time, PM Modi Said – This Will Increase The Trade And Connectivity Of The State

28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आजादी के 75 साल बाद पहली बार भारतीय रेलवे की मालगाड़ी मणिपुर पहुंची। मालगाड़ी 27 जनवरी को मणिपुर के रानी गाइदिनल्यू स्टेशन पर पहुंची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा- इससे राज्य के व्यापार और कनेक्टिविटी में वृद्धि होगी क्योंकि वहां से माल देश के सभी हिस्सों में पहुंचेगा।

इस ऐतिहासिक वीडियो को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानीय लोगों ने ट्रेन का स्वागत किया। इस दौरान स्टेशन पर पारंपरिक पोशाक पहनी महिलाएं सांस्कृतिक नृत्य करते हुए नजर आई।

वीडियो शेयर कर सीएम बीरेन सिंह ने लिखा- मणिपुर और पूरे नॉर्थ ईस्ट के लिए ऐतिहासिक दिन। भारत की आजादी के 75 साल बाद पहली मालगाड़ी मणिपुर के तामेंगलोंग में रानी गाइदिनल्यू रेलवे स्टेशन पहुंची। नरेंद्र मोदी सरकार नॉर्थ-ईस्ट रीजन में इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी और आर्थिक समृद्धि को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मणिपुर में पहली पैसेंजर ट्रेन 2016 में आई थी

2016 में शिलांग में पीएम मोदी ने असम में मिजोरम, मणिपुर और कामाख्या के लिए तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। मणिपुर के लिए यह पहली ब्रॉड गेज पैसेंजर ट्रेन थी। जिसने मणिपुर के जिरीबाम को सिलचर से जोड़ा। 27 मई 2016 को ऑल इंडिया रेडियो न्यूज ने इस बारे में ट्वीट किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link