महाराष्ट्र में विस्फोटक बरामद: भिवंडी में 1000 जिलेटिन स्टिक और 1000 डेटोनेटर के साथ तीन लोग अरेस्ट, ATS समेत कई एजेंसीज ने शुरू की जांच

मुंबई5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
तीनों आरोपी एक इको कार में इसे लेकर आए थे और भिवंडी में किसी को सप्लाई करने वाले थे। - Dainik Bhaskar

तीनों आरोपी एक इको कार में इसे लेकर आए थे और भिवंडी में किसी को सप्लाई करने वाले थे।

मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी में क्राइम ब्रांच ने 1000 जिलेटिन स्टिक और 1000 डेटोनेटर के साथ तीन लोगों को अरेस्ट किया है। तीनों आरोपी पालघर के रहने वाले है। इतनी बड़ी मात्रा में अवैध विस्फोटक मिलने के बाद अब पूरे मामले में जांच शुरू हो गई है। महाराष्ट्र ATS की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, तीनों आरोपी एक इको कार में इसे लेकर आए थे और भिवंडी में किसी को सप्लाई करने वाले थे। जिन तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें अल्पेश उर्फ बाल्या हीराजी पटेल, पंकज चौहान और समीर उर्फ साम्य रामचंद्र वेदगा शामिल है।

बम डिस्पोजल एंड डिस्ट्रक्शन स्क्वाड ठाणे की टीम बरमाद विस्फोटक को जल्द इसे नष्ट करने का काम करेगी। इस मामले में निजामपुरा थाने में भारतीय विस्फोटक अधिनियम, 1908 की धारा 286 के तहत केस दर्ज किया गया है।

विस्फोटकों को इन पांच डिब्बो में छिपा कर ले जाया जा रहा था।

विस्फोटकों को इन पांच डिब्बो में छिपा कर ले जाया जा रहा था।

विस्फोटक बनाने वाले फैक्ट्री तक पहुंचेंगी जांच
ये तीनों विस्फोटक को कहां तक पहुंचाने वाले थे, इसका पता लगाया जा रहा है। बरामद विस्फोटक की कीमत 4 लाख 45 हजार रुपए बताई जा रही है। बता दें कि महाराष्ट्र में बिना लाइसेंस के फैक्ट्री से किसी को भी जिलेटिन की छड़ों को नहीं दिया जाता है। ऐसे में अब इसे बनाने वाली फैक्टरी के जिम्मेदार लोगों से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी।

ऐसे हुई आरोपियों की गिरफ्तारी
भिवंडी अपराध शाखा के एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन गायकवाड़ को एक गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित जिलेटिन और डेटोनेटर मारुति इको कार से बिक्री के लिए आएंगे। इसके बाद मंगलवार को भिवंडी क्राइम ब्रांच की टीम ने दोपहर तीन बजे नादिनाका पुलिस चौकी के सामने जाल बिछाकर मारुति ईको कार(एमएच-04/एफजेड-9200) को रोका। इसके बाद कार में सवार संदिग्ध अल्पेश उर्फ ​​बाल्या हीराजी पाटिल, पंकज अच्छेलाल चौहान और समीर उर्फ ​​साम्य रामचंद्र वेदगा को हिरासत में लिया। इसके बाद ट्रिब्यूनल के सामने कार की जांच की गई और 5 पेटियों में कुल 1000 जिलेटिन स्टिक और 1000 डेटोनेटर जब्त किए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link