महिला सुरक्षा पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब राज्य में दोबारा से सक्रिय होगा एंटी रोमियो स्क्वॉड

महिला सुरक्षा पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब राज्य में दोबारा से सक्रिय होगा एंटी रोमियो स्क्वॉड

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव खत्म हो चुका है. बीजेपी बहुमत से सरकार बना चुकी है. ऐसे में दोबारा मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ लगातार कई फैसले ले रहे हैं. इसी कड़ी में अब सीएम योगी ने एक और बड़ा फैसला लिया है. अब प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉड (Anti Romeo Squad) दोबारा से सक्रिय होगा.

बैठक में लिया फैसला 

सरकार ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा ( Women Safety) को देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वॉड (Anti Romeo Squad) को फिर से सक्रिय बनाने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री योगी  (CM Yogi Adityanath) ने गृह विभाग की बैठक में यह फैसला लिया है. इसके साथ ही जल्द 3000 पिंक बूथ (Pink Booth) बनाए जाएंगे. सेफ सिटी परियोजना (Safe City Project) के तहत ये सभी पिंक बूथ बनेंगे.

पुलिसकर्मियों की बढ़ाई जाएगी ट्रेनिंग

इसके साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बाजारों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. नए भर्ती होने वाले पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग क्षमता बढ़ाने और यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने का आदेश दिया है. योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि दोषियों को सजा दिलाने के लिए फॉरेंसिक साइंस का इस्तेमाल किया जाए. इसके अलावा अभियोजन की भूमिका को ज्यादा प्रभावी बनाया जाए.

10 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार

सीएम योगी ने कुछ दिन पहले राज्य के सभी चयन आयोगों/बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक की थी. इस दौरान 10 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने की चर्चा की थी. इसके लिए मुख्यमंत्री ने सेवा चयन बोर्डों को 100 दिनों का टारगेट दिया है. वहीं, सीएम ने सभी नए मंत्रियों को 100 दिन का चैलेंज दे दिया है, जिसमें उनके कामों को 100 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य होगा. 
LIVE TV

Source link