मैं अब भी कांग्रेस के साथ…माइकल लोबो बोले- पार्टी ने लगाए गलत आरोप

मैं अब भी कांग्रेस के साथ…माइकल लोबो बोले- पार्टी ने लगाए गलत आरोप

गोवा कांग्रेस में हलचल के बीच नेता विपक्ष के पद से हटाए गए माइकल लोबो ने कहा है कि उनकी भाजपा के साथ कोई मिलीभगत नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई केवल  इसलिए नहीं की जा सकती कि वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  में नहीं मौजूद थे। बता दें कि रविवार को गोवा में कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने माइकल लोबो और पूर्व सीएम दिगंबर कामत पर भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया था। उन्होंने लोबो को नेता विपक्ष के पद से हटाने की भी घोषणा की थी। 

गोवा कांग्रेस ने लोबो और कामत के खिलाफ विधानसभा स्पीकर को अयोग्य घोषित करने की याचिका दी है। लोबो ने कहा, कोई है जो विपक्ष का नेता बनना चाहता है और इसीलिए कांग्रेस ने ऐसा कदम उठाया है। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष  अमित पाटकर ने स्पीकर को अर्जी देते हुए कहा था कि काम और लोबो अपनी सदस्यता छोड़ना चाहते हैं।

इससे पहले लोबो ने यह भी कहा था कि उन्होंने खुद पद से हटाने के लिए कहा था। उन्होंने बताया था कि गुंडू राव से उन्होंने खुद कहा था कि वह और पद पर नहीं बने रहना चाहते। लोबो और कामत ने कहा कि वे अब भी कांग्रेस के साथ हैं और जो आरोप उनपर लगाए गए हैं उनसे उन्हें बहुत दुख पहुंचा है।

वहीं दिगंबर कामत ने कहा, मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो देखा। मैं हैरान रह गया कि गूंडू राव मुझपर इस तरह के आरोप लगा रहे थे। उनकी बातों से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। वहीं गोवा पहुंचे मुकुल वासनिक ने कहा कि विधायकों के साथ उनकी बैठक पार्टी को मजबूत करने को लेकर हुई। उन्होंने कहा, कुछ लोग कांग्रेस के विधायकों को तोड़ना चाहते हैं। लेकिन कांग्रेस विधायकों ने दिखा दिया है कि वे सफल नहीं हो पाएंगे।


 

Source link