मोदी ने योगी के कंधे पर रखा हाथ तो अखिलेश ने शायराना अंदाज में ली चुटकी, कहा- ‘…सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है’

मोदी ने योगी के कंधे पर रखा हाथ तो शायराना हुए अखिलेश, कहा- '...सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है'- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
मोदी ने योगी के कंधे पर रखा हाथ तो शायराना हुए अखिलेश, कहा- ‘…सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है’

Highlights

  • सीएम योगी ने साझा की थी तस्वीरें
  • योगी के कंधे पर हाथ रखे दिखे पीएम
  • अखिलेश यादव ने ली चुटकी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा का चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले राज्य में सियासी सरगर्मियां बेहद तेज हो गई हैं। इसी बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई। तस्वीरों को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था। इन तस्वीरों में मोदी और योगी एक साथ दिख रहे हैं तथा मोदी ने योगी के कंधे पर हाथ रखा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखने की खूब चर्चा हो रही है। आम जनता के अलावा नेताओं के बीच भी इनकी तस्वीरों की चर्चा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तो दोनों की तस्वीर पर शायराना अंदाज में चुटकी ली। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में लिखा, “दुनिया की ख़ातिर, सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है…बेमन से कंधे पर रख हाथ, कुछ क़दम संग चलना पड़ता है।”

योगी के कंधे पर मोदी के हाथ वाली तस्वीर के क्या मायने हैं?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के साथ दो ऐसी तस्वीरें शेयर की हैं, जो दिखाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह उनके साथ खड़े हैं और उनके नेतृत्व को लेकर आलाकमान में कोई संशय नहीं है। योगी ने तस्वीरों को ट्वीट करते हुए लिखा, “हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है- योगी आदित्यनाथ”।

योगी आदित्यनाथ द्वारा ये तस्वीरें शेयर करते ही उनके समर्थक उत्साहित नजर आ रहे हैं। दरअसल, ये तस्वीरें खुद में बिना कुछ बोले इतना कुछ बोल रही हैं कि योगी के समर्थकों का उत्साहित होने लाजमी है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो इन तस्वीरों के जरिए योगी ने न सिर्फ विपक्ष के नेताओं को बल्कि पार्टी के अंदर भी अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले योगी के साथ मोदी की तस्वीर दर्शाती है कि केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच में भरपूर तालमेल है। पिछले काफी समय से इस तरह की बातें कही जा रही थी कि केंद्रीय नेतृत्व योगी आदित्यनाथ से खुश नहीं है, ये तस्वीरें ऐसी बातों पर पूरी तरह से विराम लगाती हैं। 

इसके अलावा ये तस्वीरें भाजपा में अंदरखाने योगी का विरोध करने वाले नेताओं और इशारों-इशारों में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी करने वाले नेताओं को भी स्पष्ट संदेश देती हैं कि राज्य में चुनाव जीतने पर अगले सीएम भी वो ही होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निसंदेह इस समय भारत की राजनीतिक के सबसे बड़े नेता हैं। विपक्षी दलों द्वारा तमाम मुद्दों पर उन्हें घेरने की कोशिश के बावजूद वो देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। 

विपक्ष के नेता भी उनपर डायरेक्ट अटैक करने से बचते हैं, ऐसे में योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी ये तस्वीर योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े नेता के तौर पर दर्शाती है।

इसके साथ ही इस बात को भी स्पष्ट करती है कि भाजपा भविष्य में भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ ही आगे बढ़ेगी और योगी आदित्यनाथ उस राजनीति में सबसे बड़े चेहरे हो सकते हैं।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link