यौन उत्पीड़न से बचने के लिए हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र, LNGP रेफर

यौन उत्पीड़न से बचने के लिए हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र, LNGP रेफर

ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। डीयू के एक 20 वर्षीय छात्र ने खुद को उत्पीड़न से बचाने के लिए पीजी हॉस्टल की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यह घटना 21 दिसंबर को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में हुई। दूसरे साल का छात्र एक शख्स से मिलने हॉस्टल गया था। वह एलजीबीटी समुदाय के लिए एक डेटिंग ऐप के माध्यम से इस शख्स के संपर्क में आया था। 

सिर में लगी चोट 

पीड़ित भी उसी इलाके में रहता है जहां घटना हुई थी। उसके सिर में चोट लगी है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 18 और 22 साल की उम्र के दो आरोपियों को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया जबकि अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, पता चला कि छात्र ने तीन-चार आदमियों से अपनी जान को खतरा होने की आशंका के कारण रात करीब पौने तीन बजे इमारत की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी।

डेटिंग ऐप पर हुई थी बातचीत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना वाले दिन पीड़ित वहां एक व्यक्ति से मिलने गया था। दोनों के बीच कुछ समय से डेटिंग ऐप पर बात हो रही थी। जब पीड़ित वहां पहुंचा तो आरोपियों ने उसे घेर लिया और यौन डिमांड के लिए परेशान किया। आशंका है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करने की भी कोशिश की। घायल छात्र को पहले बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल रिफर कर दिया गया। 

रोहतक और भिवानी के हैं आरोपी 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल छात्र का इलाज जारी है। पीड़ित ने अपनी शिकायत में तीन आरोपियों को नामजद किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दो आरोपियों सचिन (18) और निवेश (22) को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपी हरियाणा के रोहतक और भिवानी जिले के रहने वाले हैं। पीड़ित की शिकायत पर मुखर्जी नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 308 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। 

Source link