रमजान में दिल्ली जल बोर्ड मुस्लिम कर्मचारियों को देगा शॉर्ट लीव, रखी ये शर्त

रमजान में दिल्ली जल बोर्ड मुस्लिम कर्मचारियों को देगा शॉर्ट लीव, रखी ये शर्त

नई दिल्ली: दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने अपने मुस्लिम कर्मचारियों (Muslim Employees) को रमजान (Ramzan) के दौरान शॉर्ट लीव (Short Leave) देने का फैसला किया है. इसे लेकर दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से आधिकारिक आदेश जारी किया गया है. दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि रमजान के दौरान हर दिन ये शॉर्ट लीव करीब दो घंटे तक की हो सकती है.

मुस्लिम कर्मचारियों को मिलेगी 2 घंटे की शॉर्ट लीव

दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से जारी सर्कुलर के अनुसार, दिल्ली जल बोर्ड के DDO या कंट्रोलिंग ऑफिसर, मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान करीब 2 घंटे की शॉर्ट लीव दे सकते हैं. इस सर्कुलर में कहा गया है कि 3 अप्रैल से 2 मई के बीच या जिस दिन ईद-उल-फितर मनाया जाएगा उस दिन तक मुस्लिम कर्मचारियों को 2 घंटे की शॉर्ट लीव दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मौलाना के बयान पर भड़के BJP MP, दी पाकिस्तान जाने की सलाह

शॉर्ट लीव के लिए इस शर्त को करना होगा पूरा

हालांकि इस शॉर्ट लीव के लिए एक शर्त की भी बात इस सर्कुलर में कही गई है. इसमें कहा गया है कि ऑफिस का काम बाधित न हो इसलिए बाकी समय में उन्हें अपना काम पूरा करना होगा यानी 2 घंटे की शॉर्ट लीव से पहले मुस्लिम कर्मचारियों को अपना काम पूरा करना होगा, उसके बाद ही उन्हें छुट्टी मिल सकेगी.

शॉर्ट लीव से मुस्लिम कर्मचारियों को मिलेगी राहत

बता दें कि रमजान में मुस्लिम धर्म के अनुयायी रोजा रखते हैं. इस दौरान वो करीब 14 घंटे भूखे-प्यासे रहते हैं. ऐसे में मुस्लिम कर्मचारियों को राहत देने के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने उन्हें शॉर्ट लीव देने का फैसला किया है.

LIVE TV

Source link