लालू को बेचारा कहने पर नीतीश पर भड़के चिराग और बीजेपी

लालू को बेचारा कहने पर नीतीश पर भड़के चिराग और बीजेपी

chirag paswan and bjp attacks nitihs kumar- India TV Hindi

Image Source : PTI
नीतीश पर भड़के चिराग और बीजेपी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत के विरोध में सीबीआई की याचिका पर शुक्रवार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई से पहले आज नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर राय पूछी गई थी। इस पर नीतीश ने लालू प्रसाद यादव को बेचारा कह दिया था। अब इस बेचारा शब्द पर बिहार की सियासत गरमा गई है। भाजपा और चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर निशाना साधा है।

क्या कहा नीतीश ने?


नीतीश कुमार से पत्रकारों ने लालू प्रसाद की जमानत के खिलाफ सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाने से जुड़ा सवाल पूछा था। तब नीतीश ने कहा- “वो तो ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहे हैं। जानबूझकर तंग किया जाता है। सेंटर में आजकल जो लोग हैं वो किसी को नहीं छोड़ रहे। सभी को तंग कर रहे हैं।”

बीजेपी ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने लालू यादव को बेचारा कहने पर नीतीश कुमार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का यह आरोप कि लालू यादव को परेशान किया जा रहा है, ये पूरी तरह से गलत है। नीतीश अपने उस बयान को याद करें। जदयू ने लालू के खिलाफ कोर्ट से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ी। उन्हें उसे याद करना चाहिए और उस समय के बयान को पढ़ें और उन्होंने जो कोर्ट में लालू यादव के खिलाफ मुकदमें किए थे उसे पढ़ें। भाजपा सदैव वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण के खिलाफ है। हमने हमेशा उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष किया है। हमारी पार्टी अपने रुख पर कायम है कि जो भी दोषी है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। ये लोग कभी कहते हैं कि इनसे बड़ा भ्रष्ट कोई नहीं, लेकिन फिर कहते हैं ये निर्दोष हैं तो ये नहीं चलेगा।

चिराग भी भड़के

लालू यादव को बेचारा कहे जाने पर LJP (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। चिराग ने कहा कि सबसे पहले तो बेचारा शब्द क्या होता है? लालू यादव हमारे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कईयों को आवाज देने का काम किया है। नीतीश खुद को इतना बड़ा समझने लगे हैं कि उन्हें बेचारा कह रहे हैं। इस भाषा के इस्तेमाल के पीछे सीएम की ये सोच गलत है। ये न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है। बचाव करना और फंसाना सीएम नीतीश कुमार की कार्यशैली का हिस्सा है। हम सभी ने उन्हें समय-समय पर कानून बदलते देखा है। हम सभी भारत के कानूनों में विश्वास करते हैं और अदालत जो भी निर्णय लेगी वह निर्विवाद होगा। 

ये भी पढ़ें- ‘ऐसे ही बेचारे को तंग कर रहा है’, लालू की जमानत के खिलाफ CBI के SC जाने पर नीतीश का बयान

ये भी पढ़ें- “लालू तो बाहर बैडमिंटन खेल रहे हैं”, सुप्रीम कोर्ट में जमानत के विरोध में बोली सीबीआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link