श्रद्धा का पिता को जवाब: ‘मैं 25 साल की हो गई हूं, मुझे फैसले लेने का पूरा अधिकार है’ और आफताब के साथ रहने लगी

श्रद्धा का पिता को जवाब: ‘मैं 25 साल की हो गई हूं, मुझे फैसले लेने का पूरा अधिकार है’ और आफताब के साथ रहने लगी

दक्षिण दिल्ली के महरौली में बेरहमी से श्रद्धा वाकर (26) को मौत के घाट उतारने वाला आफताब अमीन पूनावाला (28) दूसरे समुदाय से ताल्लुक रखता है। इस कारण श्रद्धा के परिजनों ने शादी करने की अनुमति नहीं दी थी। इस कारण दोनों ही मुंबई में सहमति संबंधों में रहने लगे थे। ये भी आरोप है कि आफताब श्रद्धा के साथ मारपीट करता था। उस समय आफताब के साथ रहने को पिता के मना करने पर श्रद्धा ने जवाब दिया था कि मैं 25 साल की हो गई हूं और मुझे अपने जीवन के बारे में फैसले लेने का पूरा अधिकार है। यह कहकर घर से निकल गई थी।

दक्षिण जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आफताब व श्रद्धा ने छतरपुर में 15 मई को किराए पर कमरा लिया था। इसने 18 मई को श्रृद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वह घबरा गया। इसके बाद उसे फॉरेन क्राइम सीरीज डेक्सटर की याद आई। आरोपी बचपन में ये सीरीज देखा करता था। उसने 18 मई को श्रद्धा के शव को बाथरूम में रख दिया। अगले दिन वह बाजार गया और बड़ा वाला फ्रिज, चापड़, पाउडर, फ्रेशनर व अन्य सामान लेकर आया।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली के महरौली से सामने आई दिल दहला देने वाली वारदात में आफताब ने लिव-इन रिलेशन में रह रही युवती श्रृद्धा की हत्या कर उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर दिए। उसने शव के टुकड़े घर के बाथरूम में किए और टुकड़ों को धोकर पॉलिथीन में पैक कर फ्रीज में रख दिया। वह पिट्टू बैग में शव एक टुकड़े को रखता था और जंगल में फेंक कर आता। आफताब ने दिल्ली में अलग-अलग जगह पर टुकड़ों को फेंक दिया। महरौली पुलिस ने आरोपी आफताब को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है, ताकि श्रद्धा वालक के शव के टुकड़ों को ढूंढा जा सके और पूरी साजिश का पर्दाफाश किया जा सके। पुलिस को सोमवार शाम तक शव के 35 टुकड़ों में से करीब 13 मिल गए हैं।

श्रद्धा हत्याकांड में नया मोड़

श्रद्धा वाकर (26) की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। श्रद्धा और आरोपी युवक आफताब अमीन पूनावाला (28) मिलकर शराब, सिगरेट का नशा करते थे, पुलिस को ऐसे कई सबूत मिले हैं। जांच में यह भी सामने आया है कि यह आपस में शादी नहीं करना चाहते थे, इनमें नशा करने के बाद झगड़ा होता था। वारदात वाले दिन भी श्रद्धा ने नशे में बर्तन फेंककर आफताब को मारना शुरू कर दिया था। इससे गुस्साए आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी। साजिश के तहत आरोपी ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाया। शव को ठिकाने लगाने के लिए आरोपी ने क्राइम पेट्रोल और अंग्रेजी फिल्में देखीं।

कौन है आफताब और श्रद्धा

श्रद्धा मलाड़, मुंबई की रहने वाली थी। उसने स्नातक किया हुआ था। वह मुंबई में मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी। दिल्ली में उसे नौकरी नहीं मिली थी। आफजाब अमीन फूड ब्लॉगर है। इंस्टाग्राम पर उसका पर्सनल एकाउंट द हंगरी छोकरों के नाम से हैं। उसका फूड ब्लॉग इंस्टाग्राम पर दा हंगरी एस्कैपेड्स नाम से है। अपने पर्सनल ब्लॉग पर उसने आखिरी फोटो 3 मार्च, 2019 को पोस्ट की थी। अपने फूड ब्लॉग से उसने आखिरी फोटो दो फरवरी को पोस्ट की थी।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘536475799826686’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link