सिंघु पर हत्या का मामला: दलित व्यक्ति की हत्या पर ट्रोल हो रहे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, लोगों ने पूछा अब दलित प्यार कहां गया

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Chief Minister Charanjit Singh Channi Being Trolled Over The Murder Of A Dalit Man, People Asked Where Did The Dalit Love Go Now

लुधियाना27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिंघु बार्डर पर तरनतारन के युवक की हुई निर्मम हत्या पर प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ट्रोल हो रहे हैं। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि अब उनका दलित प्रेम कहां गया है, जब वह मुख्यमंत्री बनने के बाद वह कहते आए हैं कि वह दलित परिवार से हैं और दलित समुदाय दुख दर्द जानते हैं। उनकी ओर से अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारा साहिब पर हुए हमले संबंधी ट्वीट किया गया था। जिसमें उनकी ओर से लिखा गया है कि मैं हथियारबंद व्यक्तियों द्वारा काबुल में गुरुद्वारा साहिब पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं पीएम से आग्रह करता हूं कि वह सिखों और उनके धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्रालय को तुरंत अफगानिस्तान सरकार के साथ मामला उठाने का निर्देश दें। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स कह रहे हैं कि आपको हजारों किलोमीटर दूर की याद आ रही है जबकि आपके प्रदेश के ही युवक की निर्मम हत्या कर दी गई एक यूजर ने लिखा है कि ‘ सिंघु बॉर्डर पर तरनतारन के दलित युवक लखबीर की तालीबानी स्टाइल में नृशंस हत्या हुई है। सोचा आपको सूचित कर दूं। हो सकता है आपकी नॉलेज में न हो।’ दूसरे ने लिखा है कि ‘जब कोई बड़ा हो जाता है। तब समान्य दलित इनको भी नीचे वाले लगने लगते हैं,” एक अन्य यूजर ने लिखा है सर, “पहले अपनी घर की बात कर लो फिर दूसरे की और झांकना,पहले अपने यहां के लोगों को सजा दो जिसने उस निर्दोष की बेरहम तरीके से उनकी जान ले ली, इन का कुछ करो ।” यही नहीं एक ने तो यहां तक कह दिया ” क्यों निहंग केवल भारत में ही वीरता दिखायेंगे? और आज प्रधानमंत्री याद आ गये, जब BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाया था तब तो बहुत छाती पीट रहे थे। अच्छा जिस दलित की हाथ काटकर हत्या की गई, उसको कितने रुपए की आर्थिक मदद दी जा रही है, उ.प्र. में तो बड़े जिल्लेइलाही बन रहे थे।”

सिंघु बार्डर पर लटकाई गई दलित व्यक्ति की लाश

सिंघु बार्डर पर लटकाई गई दलित व्यक्ति की लाश

निहंग सिंहों ने सिंघु बार्डर पर कर दी थी दलित की हत्या
दरअसल लखवीर सिंह निवासी तरनतारन की दिल्ली हरियाणा के सिंघु बार्डर पर निहंग सिंहों द्वारा हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि उसने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है और इसी कारण तड़पा तड़पा कर उसकी हत्या कर दी गई। यही नहीं उसका शव बेरीगेट से लटका दिया गया था। पुलिस ने अज्ञात लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया था और इसके बाद चार निहंग सिंहों ने सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने एक निहंग को हत्या वाले दिन ही और तीन को शनिवार को गिरफ्तार किया है। इस हत्या के बाद से पूरे देश से प्रतिक्रिया आ रही हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से भी इससे पल्ला झाडते हुए हत्या जांच की मांग की है।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का वह ट्वीट जिस पर उन्हें सवाल पूछे जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का वह ट्वीट जिस पर उन्हें सवाल पूछे जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री का नहीं आया कोई ब्यान
इस पूरे मुद्दे पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का कोई ब्यान नहीं आया । इस कारण वह विरोधी पार्टियों के निशाने पर तो हैं ही बल्कि सोशल मीडिया के यूजर्स भी इस लिए उनसे सवाल करने लगे हैं। उनके खिलाफ लोगों में गुस्सा साफ तोर पर देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर उनसे तरह तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं। मगर किसी भी कमेंट पर उनका कोई रिप्लाई नहीं आया है।

खबरें और भी हैं…

Source link