हरियाणा में भी लखीमपुर जैसी घटना: बीजेपी सांसद के काफिले की गाड़ी ने किसान को टक्कर मारी, अस्पताल में भर्ती; किसानों का आरोप- हत्या का था इरादा

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • BJP MP From Kurukshetra Naib Singh Saini’s Convoy Hit A Farmer Showing Black Flags, Hospitalized, Farmers Deposited In Police Station

अंबालाकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद हंगामा बढ़ गया है। मौके पर पुलिस भी तैनात  कर दी गई है। - Dainik Bhaskar

किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद हंगामा बढ़ गया है। मौके पर पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के खिलाफ हिंसा पर बवाल जारी है, इस बीच हरियाणा के अंबाला जिले के नारायणगढ़ में भी ऐसी ही घटना सामने आई है। कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे एक किसान भवनप्रीत को टक्कर मार दी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस तैनात की गई है। किसानों का आरोप है कि भवनप्रीत की हत्या के इरादे से टक्कर मारी गई है।

सांसद के नाम पर रजिस्टर्ड है गाड़ी
नारायणगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलने पर किसान विरोध करने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद सैनी अपने काफिले के साथ निकले तो भवनप्रीत अचानक सड़क पर आ गए। तभी सांसद के काफिले की गाड़ी ने उन्हें टक्‍कर मार दी। किसान नेताओं का दावा है कि जिस इनोवा गाड़ी (HR04F0976) ने भवनप्रीत को टक्कर मारी, वह सांसद नायब सिंह सैनी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

सांसद के काफिले की गाड़ी की टक्कर से घायल भवनप्रीत।

सांसद के काफिले की गाड़ी की टक्कर से घायल भवनप्रीत।

किसानों ने सांसद और ड्राइवर के खिलाफ दी शिकायत
घटना के बाद किसानों ने नारायणगढ़ थाने में सांसद उनके ड्राइवर राजीव के खिलाफ शिकायत दी है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट​​​​​​​ ने शिकायत में बताया कि किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। उसी समय सांसद के ड्राइवर राजीव ने इनोवा गाड़ी HR04F0976 तेज रफ्तार से किसानों की तरफ दौड़ा दी। किसानों का कहना है कि ये गाड़ी सांसद के नाम पर ही रजिस्टर्ड है।

किसानों ने पुलिस को 10 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया
किसानों ने कहा है कि इस मामले में पुलिस ने 10 अक्टूबर तक कार्रवाई नहीं की तो थाने का घेराव किया जाएगा। वहीं पुलिस उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

घायल किसान ने भी कहा- जानबूझकर टक्कर मारी गई
घायल किसान भवनप्रीत ने कहा कि वे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वे हाथ में काला झंडा लिए सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान सांसद के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मार दी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता यूपी वाली घटना हरियाणा में भी दोहराना चाहते हैं।

किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद मौके पर किसानों की भीड़ बढ़ गई।

किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद मौके पर किसानों की भीड़ बढ़ गई।

खबरें और भी हैं…

Source link