हिमाचल में योगी आदित्यनाथ की इलेक्शन कमीशन से शिकायत: धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप; जेपी नड्डा और CM के IT एडवाइजर पर भी गंभीर आरोप

हिमाचल में योगी आदित्यनाथ की इलेक्शन कमीशन से शिकायत: धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप; जेपी नड्डा और CM के IT एडवाइजर पर भी गंभीर आरोप

शिमला26 मिनट पहले

UP के CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हिमाचल प्रदेश में लोगों की धार्मिक भावनाओं को उकसाने का आरोप लगा है। हिमाचल कांग्रेस ने उनकी इलेक्शन कमीशन से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के वर्किंग प्रेसिडेंट प्रणय प्रताप सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने हमीरपुर के बड़सर में लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है।

उन्होंने योगी आदित्यनाथ के भाषण को चुनाव आचार संहिता का उलंघन बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस भाषा का योगी ने इस्तेमाल किया गया, वह सुप्रीम कोर्ट जजमेंट की भी अवहेलना है। राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर शुरू हुआ था, लेकिन प्रदेश में इसे अलग ही रूप देकर चुनाव लड़ा जा रहा है। यह सीधे तौर पर चुनाव आचार संहिता का उलंघन है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के वर्किंग प्रेसिडेंट प्रणय प्रताप सिंह

प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के वर्किंग प्रेसिडेंट प्रणय प्रताप सिंह

जेपी नड्डा पर भाईजारा बिगाड़ने के आरोप

प्रणय प्रताप ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM जयराम ठाकुर के IT सलाहाकार किशोर शर्मा की भी इलेक्शन कमीशन से शिकायत की है। उन्होंने जेपी नड्डा पर बिलासपुर में आपसी भाईचारा बिगाड़ने का आरोप लगाया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिलासपुर की एक रैली में नड्डा कांग्रेस अनुसूचित जाति वर्ग के साथ अन्याय करने की बात कही। यह सीधे तौर पर चुनाव आचार संहिता का उलंघन है क्योंकि आचार संहिता के दौरान एक वर्ग को इस तरह संबोधित करके वोट नहीं मांगे जा सकते है।

‌BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

‌BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

CM के IT एडवाइजर पर कई गंभीर आरोप

प्रणय प्रताप सिंह ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के IT एडवाइजर किशोर शर्मा पर आचार संहिता के दौरान भी सरकारी गाड़ी के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किशोर शर्मा के खाते में अभी भी सरकारी ट्रेजरी से पैसा आ रहा है। इसकी शिकायत डॉक्युमेंट के साथ इलेक्शन कमीशन को कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि फेसबुक चलाने वाली मेटा को और ट्वीटर को भी पेमेंट सीधे तौर पर किशोर शर्मा ही कर रहे हैं, जबकि यह पेमेंट सरकार को करनी चाहिए थे। उन्होंने इस पर इलेक्शन कमीशन से कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस अब तक कर चुकी 110 शिकायतें

प्रणय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश में अब तक कांग्रेस पार्टी ने 110 शिकायतें इलेक्शन कमीशन को दे दी है लेकिन बहुत कम शिकायतों पर ही एक्शन देखने को मिला है। उन्होंने कमीशन से पार्टी की सभी शिकायतों पर संज्ञान लेने की अपील की है।

Source link