Bihar News: दरभंगा में लहराया हिंदू राष्ट्र का झंडा, Twitter पर हुआ वायरल; तो DM ने दिया कार्रवाई का निर्देश

Bihar News: दरभंगा में लहराया हिंदू राष्ट्र का झंडा, Twitter पर हुआ वायरल; तो DM ने दिया कार्रवाई का निर्देश

Demand for Hindu Rashtra In Bihar: एक तरफ जहां हिन्दू राष्ट्र को लेकर धीरेंद्र शास्त्री समेत कई संतों ने आवाज बुलंद की हुई है, वहीं दरभंगा में हिन्दू राष्ट लिखा झंडा लहराने का मामला सामने आया है. हिंदू राष्ट्र का लगा हुआ झंडा दरभंगा से ट्विटर अकाउंट पर वायरल हुआ जिस पर दरभंगा पुलिस ने ट्विटर पर ही विधि सम्मत कार्रवाई करने का जवाब दिया. इसके अलावा दरभंगा जिलाधिकारी ने ऐसे असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.


लाइव टीवी

क्या है पूरा मामला?

बिहार में दरभंगा जिला के लहेरिया सराय थाना के अंतर्गत मौलागंज दुर्गा मंदिर के पास सड़क के बीच बीते बुधवार के दिन करीब सुबह 10 बजे दो झंडा लहराता हुआ नजर आया. इस पर हिंदू राष्ट्र लिखा हुआ दिखाई पड़ा और इसके बाद यह ट्विटर पर लगातार वायरल होने लगा. कुछ ही घंटे बाद ट्विटर अकाउंट पर ही दरभंगा पुलिस ने जवाब दिया. पुलिस ने कहा कि इस मामले को लेकर संबंधित थाना को सूचित कर दिया गया है और विधि सम्मत कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही झंडे को उस स्थान से उतार दिया गया.

जिला अधिकारी के संज्ञान में लिया मामला

दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने मीडिया को बताया कि FIR दर्ज कर बैनर को हटाने का निर्देश दिया गया है. जब दरभंगा में हिंदू राष्ट्र के झंडा का मामला जिला अधिकारी के संज्ञान में आया तो जिलाधिकारी ने कहा कि एसएसपी को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया है. वहीं जिलाधिकारी ने मीडिया से कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, यह संविधान की परंपरा से चलता है जो लोग इस प्रकार की गतिविधि को अंजाम देते हैं और आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते हैं उन्हें चिन्हित करके उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी जबकि इस मामले को लेकर लहेरिया सराय थाना में 138/22 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link