BPSC Exam Date 2022: बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में ही होगी – बिहार लोक सेवा आयोग

BPSC Exam Date 2022: बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में ही होगी – बिहार लोक सेवा आयोग

BPSC 67th Prelims Exam 2022 Date : बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा दोबारा से आयोजित किए जाने का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षा दो पालियों में ही ली जाएगी। परिणाम परसेंटाइल के आधार पर निकलेगा। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि 67वीं पीटी 20 और 22 सितंबर को होगी। रिजल्ट इक्यूपरसेंटाइल इक्वेटिंग टेक्निकल से निकालने का निर्णय लिया गया है। अभ्यर्थी परीक्षा से संबंधित जानकारी आयोग की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। दरअसल, पेपर लीक होने के बाद रद्द परीक्षा दुबारा आयोजित हो रही है। परीक्षा प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा के बाद से ही अभ्यर्थी लगातार पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा लेने और रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। इसे देखते हुए मंगलवार को जारी नोटिफिकेशन महत्वपूर्ण है। आयोग ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रहने के कारण एक चरण में परीक्षा आयोजित करने के लिए जिले आश्वस्त नहीं कर रहे हैं, इसलिए अब निर्णय में बदलाव संभव नहीं है।  

BPSC 67th Exam Date Notice

छह लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्र में एक घंटे पहले तक प्रवेश दिया जाएगा। प्रश्न पत्रों के बंडल का सील परीक्षा हॉल में खोला जाएगा। सभी परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाए जाएंगे। आयोग प्रश्नपत्र विशेष रूप से बने स्टील बॉक्स में भेजेगा। इनमें जीपीएस लगा होगा। कोई बॉक्स के साथ छेड़छाड़ करेगा तो इसकी जानकारी मिल जाएगी। छात्रों के सामने ही ओएमआर को सील किया जाएगा।  

31 अगस्त को भी प्रदर्शन का ऐलान

दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित करने और परसेंटाइल के आधार पर रिजल्ट का अभ्यर्थी लगातार विरोध कर रहे हैं। बीपीएससी कार्यालय के समक्ष 31 अगस्त को विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। सोशल मीडिया पर हैश टैग #BPSC_Chalo_Aandolan #BPSC_PT_IN_ONE_SHIFT #BPSC67thPrelims के साथ ट्विटर पर अभियान चला रहे हैं।  

Source link