CM चन्नी का PM मोदी को लेटर: किसानों की पूर्ण कर्ज माफी में करें मदद; सुखबीर बोले- कल को सस्ती बिजली के लिए भी हिस्सा मांगेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Channi’s Letter To PM Modi, Help Farmers In Complete Loan Waiver; Sukhbir Said Tomorrow Will Also Ask For A Share In Cheap Electricity

चंडीगढ़24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कृषि सुधार कानून वापस होने के बाद भी कांग्रेस पंजाब में किसानों का मुद्दा नहीं छोड़ेगी। मंगलवार को CM चरणजीत चन्नी ने किसानों की कर्ज माफी में केंद्र को भी घसीट लिया। CM ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। जिसमें किसानों की पूर्ण कर्ज माफी में मदद के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि केंद्र पहल करे, फिर राज्य भी योगदान देंगे।

हालांकि CM चन्नी का यह दांव अकाली दल को रास नहीं आया। अकाली प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि कल को सस्ती बिजली में भी सीएम चन्नी केंद्र सरकार से आधा पैसा देने की मांग करेंगे।

CM चन्नी को बताया 25% मुख्यमंत्री

सुखबीर बादल ने कहा कि सीएम चन्नी चाहते हैं कि केंद्र की गैर कांग्रेसी सरकार कर्ज माफी के कांग्रेस के वादे को 50% पूरा करे। उन्होंने कहा कि 25% मुख्यमंत्री 5 महीने के कार्यकाल में खुलेआम स्वीकार कर रहे हैं कि लोग उनकी बातों पर आधा ही भरोसा कर सकते हैं। सीएम चन्नी की अगली मांग उनके 3 रुपए बिजली यूनिट के वादे में 1.50 रुपए देने की होगी।

कर्ज माफी का वादा कांग्रेस का या केंद्र का?

सुखबीर ने पूछा कि किसानों की कर्ज माफी का वादा कांग्रेस ने किया था या केंद्र सरकार ने। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस का मेनिफेस्टो BJP द्वारा प्रायोजित है। सुखबीर ने कहा कि हम उनकी सीक्रेट डील जानते हैं लेकिन इतना बेशर्म नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ की पार्टी हैं। यहां पर CM चन्नी ने 50% स्वीकार कर लिया है।

किसानों पर झगड़ा भलाई से ज्यादा वोट बैंक

किसान के मुद्दे पर राजनीतिक झगड़ा भलाई से कहीं बढ़कर वोट बैंक है। पंजाब की 117 विस सीटों में से 77 पर किसानों का डॉमिनेंस है। खासकर, सबसे ज्यादा सीटों वाले मालवा क्षेत्र में सबसे ज्यादा किसान हैं। कांग्रेस अब तक कृषि कानूनों के सहारे अकाली दल और भाजपा को घेर रही थी। हालांकि अब केंद्र ने कानून वापस लेकर यह दांव फेल कर दिया है। जिसके बाद कर्ज माफी को मुद्दा बनाया जा रहा है। कुछ दिन पहले किसान संगठनों से मीटिंग में सीएम चन्नी ने इस बारे में सोचने का समय मांगा था।

पढ़ें CM चन्नी का प्रधानमंत्री को लिखा लेटर …

खबरें और भी हैं…

Source link