Coronavirus Live: आठ महीने के गर्भ के बावजूद ड्यूटी पर तैनात यह डॉक्टर, बोलीं- लोगों की सेवा से मिलती है खुशी

09:11 AM, 28-Jun-2021

राजस्थान: पुष्कर मंजिर के द्वार आज से खोले गए

कोरोना मामलों में कमी होने पर पुष्कर में आज से मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। दर्शन करने आए एक व्यक्ति ने बताया, “आज 5 बजे से मंदिर के द्वार खुले हैं, हम सुबह 4:45 बजे से यहां लाइन में लग गए थे। दर्शन करने के बाद हमें बहुत आनंद मिला।”

08:46 AM, 28-Jun-2021

राजस्थान: अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचे श्रद्धालू

राजस्थान सरकार ने आज से धार्मिक स्थलों पर पूजा पाठ करने की अनुमति दे दी है। इसी सिलसिले में आज कई लोग अजमेर शरीफ दरगाह पर प्रार्थना करने पहुंचे। 

08:35 AM, 28-Jun-2021

मिजोरम: 24 घंटे में 131 नए मामले आए सामने

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 131 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 19,455 है जिसमें 4,324 सक्रिय मामले, 15,040 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 91 मौतें शामिल हैं।

07:55 AM, 28-Jun-2021

आठ महीने की गर्भवती डॉक्टर कोविड मरीजों की कर रही सेवा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ महीने की गर्भवती महिला डॉक्टर शिवानी कोविड के दौरान ड्यूटी पर तैनात हैं। उन्होंने बताया, “मैं यहां मेडिकल ऑफिसर के तौर पर कार्य कर रही हूं। मुझे गर्भावस्था में ड्यूटी करने में कोई समस्या नहीं है। मुझे कोविड में लोगों की सेवा करने से बहुत खुशी मिलती है।”

 

07:37 AM, 28-Jun-2021

कोरोना: आठ महीने के गर्भ के बावजूद ड्यूटी पर तैनात यह डॉक्टर, बोलीं- लोगों की सेवा से मिलती है खुशी

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब हल्की होने लगी है, हालांकि पिछले आठ से दस दिनों से कोरोना के दैनिक मामले 50 हजार के आसपास बने हुए हैं। इसके अलावा देश में धीरे-धीरे कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं और मौजूदा समय में देश के 12 राज्यों में इस वैरिएंट के सबसे ज्यादा मामले हैं। हालांकि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। जानकारों की माने तो डेल्टा प्लस वैरिएंट कोरोना के बाकी वैरिएंट के मुकाबले फेफड़ों तक आसानी से और जल्दी पहुंचता है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर के पीछे डेल्टा प्लस वैरिएंट कारण बन सकता है लेकिन जानकारों का कहना है कि इस बात की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती क्योंकि डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले इतने ज्यादा नहीं आए हैं कि उन पर शोध कर इस बात की पुष्टि की जा सके। वहीं कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इस बीच दिल्ली में आज से जिम और योग इंस्टीट्यूट खोल दिए गए हैं।

Source link